Monday, May 06, 2024
Advertisement

ताहिर हुसैन को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया, गुरुवार को हुई थी गिरफ्तारी

ताहिर हुसैन पर आरोप है कि उसने दिल्ली में 24 और 25 फरवरी के दौरान हुए दंगों में इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या की है। ताहिर हुसैन पर जब से यह आरोप लगा था, तब से वह फरार हो गया था लेकिन गुरुवार को जब वह कोर्ट में सरेंडर के लिए जा रहा था तो उसी समय दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 06, 2020 18:15 IST
Tahir Hussain sent in 7 day police custody by Karkardooma...- India TV Hindi
Tahir Hussain sent in 7 day police custody by Karkardooma Court 

नई दिल्ली। दिल्ली में हुए दंगों के दौरान आईबी के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी ताहिर हुसैन को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को ही गिरफ्तार किया था, ताहिर हुसैन पर आरोप है कि उसने दिल्ली में 24 और 25  फरवरी के दौरान हुए दंगों में इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या की है। ताहिर हुसैन पर जब से यह आरोप लगा था, तब से वह फरार हो गया था लेकिन गुरुवार को जब वह कोर्ट में सरेंडर के लिए जा रहा था तो उसी समय दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। 

दिल्ली में दंगों से जुड़े ताहिर हुसैन के घर के कई वीडियो वायरल हुए थे जिनमें ताहिर हुसैन दंगे के दौरान कई लोगों के साथ अपने घर पर देखा गया है। बाद में जब ताहिर हुसैन के घर पर इंडिया टीवी की टीम पहुंची तो पाया कि उसके घर की छत पर नुकीले पत्थरों और पेट्रोल बमों का जखीरा पड़ा हुआ था। आरोप है कि ताहिर हुसैन ने के घर की छत से दंगाइयों ने भीड़ पर पेट्रोल बम और पत्थर फेंके हैं। 

हालांकि ताहिर हुसैन ने इंडिया टीवी को सफाई देते हुए कहा था कि वह खुद दंगों का शिकार हुआ है और भीड़ उसके घर पर जबरदस्ती घुस गई थी। ताहिर हुसैन ने यह भी बताया था कि खुद उसने ही पुलिस को दंगों के बारे में फोन किया था और पुलिस ने ही उसे दंगाग्रस्त क्षेत्र से निकाला था। हालांकि बाद में जब वह फरार हुआ तो पुलिस ही उसकी तलाश भी कर रही थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement