Saturday, April 20, 2024
Advertisement

उमा भारती को हुआ कोरोना, पॉजिटिव आई रिपोर्ट, उत्तराखंड में क्वारंटाइन

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। फिलहाल उन्होंने खुद को ऋषिकेश और हरिद्वार के बीच वंदे मातरम् कुंच में क्वारंटाइन कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 27, 2020 14:23 IST
उमा भारती को हुआ कोरोना, रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उत्तराखंड में खुद को किया क्वारंटाइन- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE उमा भारती को हुआ कोरोना, रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उत्तराखंड में खुद को किया क्वारंटाइन

नई दिल्ली/देहरादून: भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। फिलहाल उन्होंने खुद को ऋषिकेश और हरिद्वार के बीच वंदे मातरम् कुंच में क्वारंटाइन कर लिया है। यह जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी है। उन्होंने इस संबंध में एक के बाद एक कुल चार ट्वीट किए। उन्होंने लिखा, "मैं आपकी जानकारी में यह डाल रही हूं कि मैंने आज अपनी पहाड़ की यात्रा समाप्ति के अन्तिम दिन प्रशासन को आग्रह करके कोरोना टेस्ट के लिए टीम को बुलवाया, क्योंकि मुझे तीन दिन से हलका बुखार था।"

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "मैंने हिमालय में कोरोना के सभी विधिनिषेध एवं सोशल डिस्टंसिंग का पालन किया, फिर भी मैं अभी कोरोना पॉजिटिव निकली हूं।" उन्होंने लिखा, "मैं अभी हरिद्वार और ऋषिकेश के बीच वन्दे मातरम् कुंज में क्वारंटाइन हूं, जोकि मेरे परिवार के जैसा है। चार दिन के बाद फिर से टेस्ट कराऊंगी और स्थिति ऐसी ही रही तो डॉक्टरों के परामर्श के अनुसार निर्णय लूंगी।"

इसके साथ ही ऊमा भारती ने अपने संपर्क में आए सभी लोगों से कोरोना टेस्ट कराने की अपील की है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "मेरे इस ट्वीट को जो भी मेरे संपर्क में आए हुए भाई-बहन पढ़ें या उन्हें जानकारी हो जाए, उन सबसे मेरी अपील है कि वह अपना कोरोना टेस्ट करवाएं और सावधानी बरतें।"

बता दें कि शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर रविवार सुबह 8 बजे के दौरान देशभर में कुल 88636 नए मामले आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 59.95 लाख हो गया है। सोमवार को आंकडा 60 लाख का स्तर पार कर सकता है। लेकिन राहत की बात ये है कि कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या ज्यादा तेजी से बढ़ रही है और रोजाना नए मामलों के मुकाबले ठीक होने वाले ज्यादा केस सामने आ रहे हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कुल 92.43 लोग ठीक हुए हैं और अबतक देशभर में कुल 49,41,627 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 82.42 प्रतिशत तक पहुंच गया है। क्योंकि कोरोना से ठीक होने वाले लोग ज्यादा है और नए मामले कम ऐसे में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 956402 रह गई है। पिछले 9 दिनों में सिर्फ 1 दिन एक्टिव केस बढ़े हैं और बाकी 8 दिन इनमें कमी आई है।  

लेकिन सबसे ज्यादा चिंता की बात ये है कि कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटों में 1124 लोगों ने देशभर में कोरोना की वजह से जान गंवाई है। कोरोना वायरस अबतक देश में 94503 लोगों की मौत का कारण बन चुका है।

कोरोना मरीजों की पहचान के लिए देशभर में लगातार टेस्टिंग हो रही है, शनिवार को देशभर में 9.87 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं। देश में कुल कोरोना वायरस टेस्टिंग का आंकड़ा अब बढ़कर 7.12 करोड़ को पार कर चुका है। दुनियाभर में अमेरिका के बाद भारत में ही सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट हो रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement