Saturday, April 27, 2024
Advertisement

एक्टर रणदीप हुड्डा जल्द राजनीति में करेंगे एंट्री, हरियाणा की इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

एक्टर रणदीप हुड्डा बीजेपी के टिकट पर हरियाणा से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि रणदीप हुड्डा रोहतक लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं।

Reported By : Puneet Pareenja Written By : Mangal Yadav Updated on: March 06, 2024 19:15 IST
 एक्टर रणदीप हुड्डा - India TV Hindi
Image Source : X@RANDEEPHOODA एक्टर रणदीप हुड्डा

बीजेपी में शामिल होने वालों की संख्या रोजाना बढ़ रही है। इस बीच खबर है कि बॉलीवुड स्टार रणदीप हुड्डा जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। एक्टर रणदीप हुड्डा बीजेपी के टिकट पर हरियाणा से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि रणदीप हुड्डा रोहतक लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं। रणदीप मूल रूप से हरियाणा के रोहतक के ही रहने वाले हैं। 

रोहतक सीट पर बीजेपी का है कब्जा

रोहतक लोकसभा सीट इस समय बीजेपी के खाते में है। यहां से मौजूदा समय में अरविंद शर्मा सांसद हैं। उन्होंने साल 2019 में कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा को हराकर पहली बार बीजेपी का परचम लहराया था। बीजेपी को यहां पर 47 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले थे। अरविंद शर्मा को कुल 573,845 मत प्राप्त हुए थे।

भूपेंद्र हुड्डा का गढ़ है रोहतक

हरियाणा का रोहतक जिला पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ है। यह सीट जाट बहुल मानी जाती है। साल 2019 से पहले रोहतक सीट कांग्रेस के खाते में रही है। दीपेंद्र हुड्डा और भूपेंद्र हुड्डा इस सीट से लोकसभा सांसद चुने जा चुके हैं। इस बार भी कांग्रेस दीपेंद्र हुड्डा का उम्मीदवार बना सकती है। रोहतक से कांग्रेस को काफी उम्मीदें हैं। 

हरियाणा की सभी 10 सीटों पर बीजेपी का कब्जा

मौजूदा समय में हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी की गठबंधन सरकार है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी हरियाणा की सभी 10 सीटें जीतने में कामयाब हो गई थी। साल 2014 के चुनाव में कांग्रेस रोहतक सीट जीत गई थी लेकिन 2019 में अपनी सीट बचाने में नाकाम हुई। इस सीट पर बीजेपी हर हाल में इस बार भी कब्जा करना चाहेगी क्योंकि इसका असर विधानसभा चुनाव में भी दिखाई देगा। यह सीट जीतकर बीजेपी जनता को यह संदेश देने की कोशिश करेगी कि हुड्डा अपना ही गढ़ नहीं बचा पाए। 

 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement