Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Air India: महिला दोस्त की कराई कॉकपिट में एंट्री, स्पेशल ट्रीटमेंट देकर फंस गया पायलट

फ्लाइट में पायलट ने अपनी महिला दोस्त को स्पेशल ट्रीटमेंट देते हुए दोस्त को कॉकपिट में घुमाया। इस कारण यह मामला सुर्खियों में आ गया और डीजीसीए ने इस बाबत मामला दर्ज कर लिया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: April 21, 2023 11:46 IST
Air India flight operating from Dubai to Delhi pilot entertained female friend in cockpit violating - India TV Hindi
Image Source : FILE एयर इंडिया के पायलट की होगी जांच

Air India Cockpit: एयर इंडिया के एक पायलट को अपनी महिला दोस्त को स्पेशल ट्रीटमेंट देना महंगा पड़ गया है। मामला 27 फरवरी का है। दुबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में पायलट ने अपनी महिला दोस्त को स्पेशल ट्रीटमेंट देते हुए दोस्त को कॉकपिट में घुमाया। इस कारण यह मामला सुर्खियों में आ गया और डीजीसीए ने इस बाबत मामला दर्ज कर लिया है। डीजीसीए ने सुरक्षा मानदंडों के उल्लंघन के तहत पायलट के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

दोस्त को स्पेशल ट्रीटमेंट पड़ा महंगा

पायलट पर आरोप है कि उसने अपनी मित्र के स्वागत के लिए उन्होंने केबिन क्रू को खास निर्देश दिए थे। साथ ही पायलट पर आरोप है कि उसने अपनी मित्र को बिजनेस क्लास का खाना भी खिलाया है। इस घटना की पुष्टि करते हुए एयर इंडिया के एक अधिकारी ने हा कि इस मुद्दे की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है। लेकिन इस बाबत किसी भी तरह की टिप्पणी करने से अधिकारियों ने इनकार कर दिया। हिंदुस्तान में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक एयर इंडिया फ्लाइट के क्रू को इस बाबत डीजीसीए के सामने पेश होने को लेकर समन भेजा गया था। 

क्या थी शिकायत

शिकायत के मुताबिक एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर AI 915 में बिजनेस क्लास में कुछ सीटें खाली थी। ऐसे में पायलट ने अपनी दोस्त को उस सीट पर बिठाने के लिए कहा। लेकिन जबह क्रू ने बताया कि बिजनेस क्लास में सीट खाली नहीं है तब पायलट ने अपनी दोस्त को कॉकपिट में बुलाया और उसका स्वागत कराया। क्रू के सदस्य ने शिकायत करते हुए बताया कि पायलट का रवैया उसके दोस्त के आने के बाद पूरी तरह बदल गया और वह चिड़चिड़े से और भी ज्यादा असभ्य हो गया। साथ ही क्रू ने आरोप लगाया कि पायलट ने क्रू के साथ भी अच्छा व्यवहार नहीं किया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement