Thursday, May 02, 2024
Advertisement

शाहीन बाग में अवैध कब्जों पर चला बुलडोजर, देखते ही देखते जमींदोज हो गईं तमाम दुकानें

अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए DDA ने शाहीन बाग में फर्नीचर की कई दुकानों पर बुलडोजर चलवा दिया। DDA की कार्रवाई को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: October 26, 2023 17:15 IST
Shaheen Bagh, Shaheen Bagh News, Shaheen Bagh Bulldozer- India TV Hindi
Image Source : FILE शाहीन बाग में पिछले साल भी बुलडोजर पहुंचे थे।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए DDA ने बड़ी कार्रवाई की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहीन बाग में अवैध कब्जे की चपेट में आई अपनी जमीन को DDA ने बुलडोजर चलवाकर खाली करवाया है। DDA के ये बुलडोजर शाहीन बाग में फर्नीचर की दुकानों पर चले हैं। कार्रवाई को देखते हुए इलाके में भारी मात्रा में पुलिस की तैनाती की गई है। शाहीन बाग CAA और NRC विरोधी आंदोलनों के चलते देश और दुनिया की नजरों में आया था और इसने जमकर सुर्खियां बटोरी थीं।

बुलडोजर पहले भी कर चुके हैं शाहीन बाग का रुख

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब शाहीन बाग में बुलडोजर लाए गए हों। पिछले साल दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग में अतिक्रमण रोधी अभियान में बाधा डालने के आरोप में AAP विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया था। शाहीन बाग के थाना प्रभारी को दी गई एक शिकायत में SDMC के सेंट्रल जोन लाइसेंसिंग इंस्पेक्टर ने कहा था कि इस इलाके में मुख्य सड़क पर अतिक्रमण हटाने का अभियान तय किया गया था और कार्रवाई को अंजाम देने के लिए उसके कर्मचारी और पुलिस कर्मी मौके पर मौजूद थे, लेकिन विधायक और उनके सहयोगियों ने अतिक्रमण नहीं हटाने दिया। 

विपक्ष ने लगाया था कार्रवाई में भेदभाव का आरोप
शाहीन बाग में इससे पहले महिलाओं सहित सैकड़ों लोगों ने अतिक्रमण रोधी अभियान का विरोध किया था, क्योंकि भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में बुलडोजर लाए गए थे। उस समय निगम की टीम को वापस लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा। पिछले साल शाहीन बाग में बुलडोजर को लेकर राजनीति भी खूब हुई थी और विपक्ष ने आरोप लगाया था कि कार्रवाई में भेदभाव किया जा रहा है। हालांकि गुरुवार को DDA के बुलडोजर शाहीन बाग में घुसे और फर्नीचर की दुकानों को देखते ही देखते जमींदोज कर दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement