Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Chennai Napier Bridge: शतरंज ओलिंपियाड से पहले चेस बोर्ड के रंग में दिखा चेन्नई का नेपियर ब्रिज, देखें Video

Chennai Napier Bridge: नेपियार ब्रिज से गुजरने वाले लोग शतरंज के रंग में रंगे इस ब्रिज के फोटो ले रहे हैं, तो कोई सेल्फी ले रहा है। तमिलनाडु में 28 जुलाई से 44वां शतरंज ओलिंपियाड शुरू हो रहा है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: July 17, 2022 13:34 IST
Chennai Napier Bridge- India TV Hindi
Image Source : VEDIO SCREEN GRAB/SUPRIYA SAHU IAS Chennai Napier Bridge

Highlights

  • मामल्लापुरम में 28 जुलाई से शुरू हो रहा शतरंज ओलिंपियाड
  • लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है नेपियर ब्रिज
  • 28 जुलाई को पीएम मोदी करेंगे शतरंज ओलिंपियाड का शुभारंभ

Chennai Napier Bridge: तमिलनाडु के मामल्लापुरम में 28 जुलाई से शतरंज ओलिंपियाड शुरू होने वाला है। हालांकि इससे पहले ही यहां शतरंज की बिसात बिछ चुकी है। दरअसल, तमिलनाडु में राजधानी चेन्नई के नेपियर ब्रिज को शतरंज की तरह सजाया गया है। इस ब्रिज को देखकर ऐसा लगेगा जैसे इस पर शतरंज की बिसात बिछाई जा चुकी हो। शतरंज के ब्लैक एंड व्हाइट बोर्ड की तरह दिखने वाले इस ब्रिज को लेकर लोगों में आकर्षण बना हुआ है। इस ब्रिज का वीडियो आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

फोटो और सेल्फी ले रहे ​लोग

यहां से गुजरने वाले लोग शतरंज की तरह दिखने वाले इस ब्रिज के फोटो ले रहे हैं, तो कोई सेल्फी ले रहा है। दरअसल, तमिलनाडु में 28 जुलाई से 44वां शतरंज ओलिंपियाड शुरू हो रहा है। इसकी मशाल रिले शनिवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पहुंची है। 

शतरंज के ग्रंडमास्टर प्रवीण थिप्से जिन्हें अर्जुन पुरस्कार मिल चुका है, उन्होंने यह मशाल छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को पंडित दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में सौंपी। इसके बाद सीएम बघेल ने यह मशाल फिडे मास्टर किरण अग्रवाल को दी।

इस मौके पर सीएम बघेल ने कहा कि 'यह बहुत गर्व की बात है कि पहली बार ओलिंपिक की तर्ज पर शतरंज ओलंपियाड की भी मशाल रिले आयोजित की गई है। यह मशाल आज राज्य में है और उदीयमान शतरंज खिलाड़ियों के लिये प्रेरणा का काम करेगी।' उन्होंने 1986 और 1990 में शतरंज ओलंपियाड खेल चुकी अग्रवाल की तारीफ करते हुए कहा कि शतरंज खेलने वाली भावी पीढ़ियां उनसे प्रेरणा लेंगी। 

28 जुलाई को पीएम मोदी करेंगे शतरंज ओलिंपियाड का शुभारंभ

मामल्लापुरम में शुरू होने जा रहे शतरंज ओलिंपियाड को लेकर सजाए गए नेपियर ब्रिज का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है। बता दें कि 10 अगस्त चलने वाले इस टूर्नामेंट में 187 देशों के 2 हजार से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे। टूर्नामेंट का भव्य उद्घाटन समारोह चेन्नई के नेहरू इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इस ओलिंपियाड का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे।  अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (AIHF) ने कहा कि रिकॉर्ड 187 टीमों ने पंजीकरण कराया है। इसी बीच ओलिंपियाड में टीमों की एंट्री की संख्या को बराबर करने के लिए फिडे यानी विश्व शतरंज महासंघ ने होस्ट करने वाले देश भारत से तीसरी टीम को मंजूरी दे दी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement