Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Congress President Election: "मल्लिकार्जुन खड़गे को कहीं ज्यादा है अनुभव, चुनाव में होगी एकतरफा जीत," गहलोत ने दिया बड़ा बयान

Congress President Election: सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के पास एक लंबा राजनीतिक अनुभव है। उन्होंने कहा कि खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के फैसले का हर जगह स्वागत हो रहा है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 02, 2022 18:54 IST
CM Ashok Gehlot(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI CM Ashok Gehlot(File Photo)

Highlights

  • खड़गे का दिल साफ है: गहलोत
  • "खड़गे दलित समुदाय से ताल्लुख रखते हैं"
  • "थरूर भी अच्छे आदमी हैं, वह अच्छे विचार रखते हैं"

Congress President Election: कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे(Mallikarjun Kharge) और शशि थरूर(Shashi Tharoor) के बीच सीधा मुकाबला होना है। इसी सिलसिले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(Ashok Gehlot) ने रविवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की एकतरफा जीत होगी, क्योंकि उनके पास वह अनुभव है, जो पार्टी को चलाने के लिए जरूरी है। गहलोत ने आगे कहा कि यह अनुभव शशि थरूर के पास नहीं है, जो ‘कुलीन वर्ग’ से आते हैं। 

खड़गे के फैसले का हो रहा स्वागत

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के पास एक लंबा राजनीतिक अनुभव है। उन्होंने कहा कि खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के फैसले का हर जगह स्वागत हो रहा है। सीएम गहलोत ने यह भी कहा कि खड़गे का दिल साफ है और वह दलित समुदाय से ताल्लुख रखते हैं। बता दें कि सीएम अशोक गहलोत भी सीनियर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रस्तावकों में से एक हैं। 

खड़गे को ज्यादा अनुभव

मुख्यमंत्री गहलोत ने सचिवालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कहा कि शशि थरूर भी अच्छे आदमी हैं, वह अच्छे विचार रखते हैं। लेकिन वह ‘कुलीन वर्ग’ से आते हैं, कार्यकर्ता क्या सोचते हैं ब्लॉक, बूथ, जिला स्तर पर पार्टी संगठन कैसे मजबूत होगा इन सबका अनुभव खड़गे साहब को कहीं ज्यादा है तो उसकी तुलना शशि थरूर से नहीं की जा सकती। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे में स्वाभाविक रूप से खड़गे की एकतरफा जीत होगी। आपको बता दें कि 80 वर्षीय खड़गे ने चुनाव लड़ने के लिए राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। 

नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर

कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर चल रही राजनीति के बीच 30 सितंबर को मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इससे पहले दिग्विजय सिंह ने ऐलान कर दिया था कि वे अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। दिग्विजय सिंह ने ये ऐलान अध्यक्ष पद की रेस में मल्लिकार्जुन खड़गे के शामिल होने के बाद किया। अब कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मुकाबला मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस सांसद शशि थरूर के बीच रह गया है। आपको बता दें कि नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर है। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को मतदान होगा और 19 अक्टूबर को परिणाम घोषित किया जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement