Friday, April 26, 2024
Advertisement

ED ने छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर की छापेमारी, कोल स्कैम मामले में खंगाले जा रहे दस्तावेज

सूत्रों मुताबिक ईडी की टीम बिलासपुर, रायगढ़ और कोरबा में भी मूव कर रही है। रायपुर में मंदिर हसौदा के पास ग्राम बहनाकाड़ी के जमीन दलाल और वीआईपी करिश्मा अपार्टमेंट में एक सीए के यहां भी छापेमारी गई है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Updated on: March 28, 2023 11:53 IST
ED RAIDS IN MANY STATES- India TV Hindi
Image Source : ENFORCEMENTDIRECTORATE.GOV.IN ED ने छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर की छापेमारी

 ED Massive Raid: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (ED) द्वारा छत्तीसगढ़ समेत अलग अलग राज्यों के अलग अलग हिस्सों में बड़े स्तर पर छापेमारी की जा रही है।  इसी कड़ी में छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, विशाखापट्टनम, कोलकाता सहित कुल 26 लोकेशन में ईडी द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बता दें कि कोल तस्करी और सरकारी अधिकारियों द्वारा नीलामी प्रक्रिया को प्रभावित करने के मामले में ईडी द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है और अहम डॉक्यूमेंट्स ढूंढे जा रहे हैं। ED की यह कार्रवाई IPS दीपांशु काबरा, IAS अधिकारी के। डी। कांझम और K K Srivastava के खिलाफ भी की जा रही है। 

प्रवर्तन निदेशालय ने कई स्थानों पर की छापेमारी

बता दें कि केके श्रीवास्तव को छत्तीसगढ़ के राजनीतिक गलियारों का बेहद प्रभावशाली व्यक्ति माना जाता है। वहीं ईडी राम गोपाल अग्रवाल और छत्तीसगढ़ के एक बड़े उद्योगपति कमल सारडा के यहां भी सर्च ऑपरेशन चला रही है। ईडी द्वारा कार्रवाई रायपुर और भिलाई समेत कई अन्य स्थानों पर भी की जा रही है। मिल रही जानकारी के मुताबिक ईडी की एक टीम बिलासपुर, रायगढ़ और कोरबा में भी मूव कर रही है। रायपुर में मंदिर हसौदा के पास ग्राम बहनाकाड़ी के जमीन दलाल और वीआईपी करिश्मा अपार्टमेंट में एक सीए के यहां भी छापेमारी गई है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम द्वारा यहां कोल मामले से संबंधित जरूरी दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है। 

इन लोगों के यहां पहुंची ईडी की टीम

जानकारी के मुताबिक ईडी की यह रेड कुछ दिन पहले होनी थी। लेकिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बस्तर संभाग के दो दिवसीय दौरे के कारण ईडी को मांग के अनुरूप सीआरपीएफ के जवान नहीं मिले थे। आज जब उन्हें सुरक्षा व्यवस्था मिल गई है तो 28 मार्च 2023 को ईडी ने बिलासपुर रायपुर रायगढ़ और विशाखापट्टनम सहित कुछ स्थानों पर छापेमारी की है। सूत्रों के मुताबिक महासमुंद से कांग्रेस विधायक और संसदीय सचिव विनोद सेवन चंद्राकर, प्रसिद्ध उद्योगपति कमल सारडा, रायपुर के करिश्मा अपार्टमेंट मे निवास करने वाले चार्टर्ड अकाउंटेंट प्रमोद जैन और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल के पीतांबरा जामस्तिक इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड को भी ईडी ने अपने दायरे में ले लिया है। 

रेड है या पूछताछ

बताया जाता है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष और नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष के दामाद का यहां पर कार्यालय है। यहां भी जांच जारी है। ऐसा बताया जा रहा है विशाखापट्टनम में भी छापा मारा गया है।

जनसंपर्क विभाग के आयुक्त और परिवहन विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे आईपीएस दीपांशु काबरा के यहां भी ईडी की टीम गई है, लेकिन ये रेड है या कोई पूछताछ अबतक इस बाबत स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है।

(रिपोर्टर-  आलोक शुक्ला,  एसके खान)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement