Friday, May 03, 2024
Advertisement

सड़क हादसे में हर साल डेढ़ लाख लोगों की होती है मौत, नितिन गडकरी ने जताया दुख

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि मैं ट्रांसपोर्ट मंत्री हूं मुझे बड़ा दुख है। हर साल 5 लाख सड़क हादसे होते हैं जिनमें से डेढ़ लाख मौतें होती हैं।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Avinash Rai Updated on: July 01, 2023 19:19 IST
Every year 1.5 lakh people die in road accidents Nitin Gadkari expressed grief- India TV Hindi
Image Source : PTI नितिन गडकरी

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर एक यात्री बस में आग लगने से 26 यात्रियों की झुलस कर मौत हो गई। ये बस कल नागपुर के आशीर्वाद चौक से पुणे के लिए निकली थी। जानकारी के अनुसार 7 लोग नागपुर से बस पर सवार हुए, जो पुणे के लिए निकले, बीच में वर्धा, यवतमाल से कुछ पैसेंजर को लेते हुए बस पुणे के लिए निकली। अब तक बस में 29 लोग सवार हो चुके थे। जिस वक्त बस हादसे का शिकार हुई तब वह बुलढाणा के समृद्धि मार्ग पर पुणे की ओर जा रही थी। बस में सवार 26 लोगों की मौत हो चुकी है।

नितिन गड़करी क्या बोले

इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि मैं ट्रांसपोर्ट मंत्री हूं मुझे बड़ा दुख है। हर साल 5 लाख सड़क हादसे होते हैं जिनमें से डेढ़ लाख मौतें होती हैं। मैं सब अच्छा काम कर सका लेकिन मैं इन हादसों को कम नहीं कर सका। इन सड़क हादसों में 18 से 34 साल के 60 फीसदी युवक मारे जाते हैं। इसका कारण यही है कि लोगों में कानून के प्रति सम्मान और डर दोनों नहीं है। पढ़े-लिखे लड़के भी ऐसे गाड़ियां मोटरसाइकिल चलाते हैं। गौरतलब है कि आज ही सुबह समृद्धि महामार्ग में भीषण बस  हादसा हुआ जिसमें 26 लोग जिंदा जल गए।

कैसे हुआ था हादसा

पुलिस ने बताया कि एक निजी ट्रैवल्स की बस नागपुर से पुणे जा रही थी, तभी रास्ते में बुलढाणा जिले के सिंदखेडराजा के पास शुक्रवार देर रात करीब 1:30 बजे बस डिवाइडर से टकरा गई। बताया जा रहा है कि ड्राइवर का बस से नियंत्रण छूटा और 29 यात्रियों से भरी बस डिवाइडर से टकरा गई। जैसे ही बस डिवाइडर से टकराई, उसके फ्यूल टैंक में आग लग जाती है। जब ये दुर्घटना हुई तब रात का अंधेरा था और हाइवे पर तेज दौड़ती बस में बैठे सभी पैसेंजर गहरी नींद में थे। 

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र सड़क हादसे में जिंदा जल गए 26 लोग, जानें क्या है हाईवे हिप्नोसिस?

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement