Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Twitter Account Hacked: उत्तर प्रदेश सीएम ऑफिस के बाद IMD का ट्विटर अकाउंट भी हुआ हैक

भारत के मौसम विभाग (IMD) का ट्विटर हैंडल शनिवार शाम को कथित रूप से हैक कर लिया गया। इसे बहाल करने की कोशिश की जा रही है, अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तुरंत यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि इस हैकिंग के पीछे कौन है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2022 22:46 IST
IMD's Twitter account hacked- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IMD IMD's Twitter account hacked

Highlights

  • भारत के मौसम विभाग का ट्विटर हैंडल हैक
  • अकाउंट बहाल करने की कोशिश जारी है
  • यूपी सीएमओ का भी अकाउंट हुआ था हैक

नई दिल्ली: भारत के मौसम विभाग (IMD) का ट्विटर हैंडल शनिवार शाम को कथित रूप से हैक कर लिया गया। इसे बहाल करने की कोशिश की जा रही है, अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तुरंत यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि इस हैकिंग के पीछे कौन है। उल्लेखनीय है कि आईएमडी के ट्विटर हैंडल को ऐसे समय कथित तौर पर हैक किया गया है जब देश के कई हिस्सों में लू के प्रकोप की वजह से इसपर ट्रैफिक अधिक है। 

आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा, ‘‘ट्विटर हैंडल हैक किया गया है और हम उसे बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं। ’’ गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर हैंडल शुक्रवार देर रात कुछ समय के लिए हैक कर लिया गया था। राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था, ‘‘अकाउंट को रात के समय करीब 29 मिनट के लिए हैक कर लिया गया था। हैकर ने अकाउंट से 400 से 500 ट्वीट किये और अकाउंट को असामान्य गतिविधि के चलते निलंबित कर दिया गया।’’

आईएमडी के अकाउंट को हैक करने के बाद साइबर अटैकर्स ने प्रोफाइल फोटो हटा दी है। हैकर्स ने अकाउंट हैक करके इस पर एनएफटी ट्रेडिंग शुरू कर दी है। इसमें एक ट्वीट को पिन किया गया है जिसमें एनएफटी ट्रेडिंग से जुड़ा संदेश देखा जा सकता है। इस ट्वीट में लिखा है- बीन्ज ऑफिशियल कलेक्शन के सामने आने के मौके पर हमने अगले 2 घंटे के लिए कम्युनिटी के सभी सक्रिय एनएफटी ट्रेडर्स के लिए एक एयरड्रॉप खोल दिया है!

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement