Friday, April 19, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir News: बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर के सांबा में संदिग्ध भूमिगत सीमा पार सुरंग का पता लगाया

आईबी से 150 मीटर की दूरी पर और सीमा की बाड़ से 50 मीटर की दूरी पर एक नई खोदी गई सुरंग का पता पाकिस्तानी चौकी चमन खुर्द (फियाज) के सामने लगाया गया, जो भारत की ओर से 900 मीटर की दूरी पर है।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 04, 2022 22:52 IST
Tunnel- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Tunnel

Jammu Kashmi News: बीएसएफ ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में एक संदिग्ध भूमिगत सीमा पार सुरंग का पता लगाया, जिसके लगभग पंद्रह दिन बाद सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद संगठन के दो आत्मघाती हमलावरों को मार गिराया, जो पाकिस्तान से घुसपैठ कर रहे थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। BSF (जम्मू) के उप महानिरीक्षक एस पी एस संधू ने कहा कि सांबा में बाड़ के पास एक सामान्य क्षेत्र में एक छोटा सी जगह, जिसे एक संदिग्ध सुरंग माना जा रहा था, पाया गया है।

संधू, जो बल के जनसंपर्क अधिकारी हैं ने संदिग्ध सुरंग की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए कहा, “अंधेरे के कारण आगे की खोज नहीं की जा सकी। सुबह रोशनी में विस्तृत खोज की जाएगी।” हालांकि, बीएसएफ के सूत्रों ने बताया कि कहा कि शाम करीब साढ़े पांच बजे चक फकीरा के सीमा चौकी इलाके में सुरंग रोधी अभियान के दौरान जवानों ने संदिग्ध सुरंग का पता लगाया। एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, ''आईबी से 150 मीटर की दूरी पर और सीमा की बाड़ से 50 मीटर की दूरी पर एक नई खोदी गई सुरंग का पता पाकिस्तानी चौकी चमन खुर्द (फियाज) के सामने लगाया गया, जो भारत की ओर से 900 मीटर की दूरी पर है।"

उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत सीमा चौकी चक फकीरा से लगभग 300 मीटर और अंतिम भारतीय गांव से 700 मीटर की दूरी पर है। बीएसएफ ने जम्मू के सुंजवां इलाके में 22 अप्रैल को हुई मुठभेड़ के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) के साथ किसी भी सुरंग का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है। जब केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों को ले जा रही एक बस पर हमला करने के बाद आत्मघाती जैकेट पहने दो भारी हथियारों से लैस जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया। मुठभेड़ में सीआईएसएफ का एक सहायक उप निरीक्षक शहीद हो गया और दो पुलिसकर्मियों समेत नौ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

(इनपुट- भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement