Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Budget Session Live : लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, सदन की कार्यवाही कल तक स्थगित

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को बजट पेश किया था। वहीं दूसरी ओर संसद भवन स्थित पार्टी दफ्तर में कांग्रेस ने सदन के अंदर रणनीति पर चर्चा हुई।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 03, 2023 11:11 IST
संसद भवन- India TV Hindi
Image Source : फाइल संसद भवन

Parliament Budget Session 2023 : राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आज संसद के दोनों सदनों में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी। राष्ट्रपति का अभिभाषण 31 जनवरी को हुआ था। वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को बजट पेश किया था। वहीं दूसरी ओर संसद भवन स्थित पार्टी दफ्तर में कांग्रेस ने सदन के अंदर रणनीति पर चर्चा हुई। इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया। वहीं कांग्रेस अन्य विपक्षी दलों के साथ भी बैठक करने वाली है।

 

 

Latest India News

Parliament Budget Session Live

Auto Refresh
Refresh
  • 2:13 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा, सदन की कार्यवाही कल तक स्थगित

    लोकसभा और राज्यसभा में दोपहर दो बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने हंगामा शुरू कर दिया जिसके चलते दोनों सदनों की कार्यवाही को सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

  • 11:41 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    लोगों का पैसा चंद कंपनियों को दिया जा रहा है-मल्लिकार्जुन खरगे

    विपक्ष ने सदन में आर्थिक घोटाले पर चर्चा की मांग की है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि प्रश्नकाल स्थगित कर चर्चा की जाए। उन्होंने कहा कि चंद कंपनियों को पैसा दिया जा रहा है। लोगों की मेहनत का पैसा बर्बाद हो रहा है।

  • 11:17 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राज्यसभा में भी विपक्ष का हंगामा, सदन की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

    राज्यसभा में भी विपक्षी दलों ने हंगामा मचाया जिसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी गई।

  • 11:07 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लोकसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित

    संसद के बजट सत्र के तीसरे दिन आज लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ने के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

  • 10:59 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जो भी रचनात्मक सुझाव हैं वो दिए जाने चाहिए-प्रह्लाद जोशी

    केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा-'चर्चा तो किसी भी विषय पर कर सकते हैं। बजट के बारे में, राष्ट्रपति अभिभाषण के बारे में जो भी रचनात्मक सुझाव हैं वो दिए जाने चाहिए। संसदीय परंपरा में राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव में किसी भी विषय पर अपना तर्क रख सकते हैं।'

  • 10:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ये सरकार जेबकटुआ सरकार बन गई है-अधीर रंजन

    कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा-सरकार का फर्ज होता है आमलोगों को सुविधा मुहैया करवाना, लेकिन ये सरकार जेबकटुआ सरकार बन गई है हमारे जेब से 1000 लेकर हमें 200 देती है। ऐसा दिखाती है जैसे हम पर दान किया जा रहा है जबकि ये हमारा हक है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement