Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

श्रीनगर आतंकी हमले पर सियासत तेज: बोले नवाब मलिक- केंद्र से कश्मीर नहीं संभल रहा, कांग्रेस- सरकार वादा निभाने में विफल

श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों की संख्या बढकर 3 हो गई है। ये हमला उस वक्त हुआ जब शाम में जवान अपनी ड्यूटी खत्म होने के बाद श्रीनगर से जेवन जा रहे थे। इस बस में कुल 25 पुलिस जवान सवार थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 14, 2021 12:16 IST
एनसीपी नेता नवाब मलिक...- India TV Hindi
Image Source : ANI एनसीपी नेता नवाब मलिक और कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी

Highlights

  • 370 हटने के बाद भी कश्मीर के हालात वही हैं- नवाब मलिक
  • श्रीनगर आतंकी हमले में अब तक तीन जवान शहीद
  • सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

नयी दिल्ली: श्रीनगर आतंकी हमले के बाद फिर से सियासत तेज हो गई है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता  नवाब मलिक ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। नवाब मलिक ने कहा है कि साढ़े 7 साल से देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। आतंकी हमले में कई निर्दोष घायल और शहीद हुए हैं। कश्मीर की परिस्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। केंद्र को जवाब देना होगा। 370 हटने के बाद भी कश्मीर के हालात वही हैं। नवाब मलिक ने कहा,

"कश्मीर में लगातार परिस्थिति बिगड़ती जा रही है कल जिस तरह से आतंकी हमला हुआ और उसमें कई निर्दोष लोग घायल हुए हैं। 7.5 साल से भाजपा सत्ता में हैं आपको जवाब देना होगा। आपने पहले कहा कि 370 के कारण कश्मीर की ये स्थिति है। आपसे कश्मीर क्यों नहीं संभल रहा है।"

वहीं, कांगेस ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता अधीरंजन चौधरी ने कहा,

"सरकार ने बड़े बड़े दावे तो किए थे कि 370 रद्द होने के बाद जम्मू-कश्मीर में शांति की बहाली होगी, आतंकवाद खत्म होगा, विकास होगा। लेकिन ये साबित होता जा रहा है कि सरकार का ये रवैया बेकार है, सरकार वादा निभाने में विफल रही।"

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने भी हमले के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करने की वकालत की है। अब्दुल्ला ने कहा कि जब चीन से बात हो सकती तो पाकिस्तान से क्यों नहीं। अहंकार छोड़ दोनों देश को बातचीत करना चाहिए।

अब्दुल्ला के बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा है,

"पिछले 1.5 साल में रिकॉर्ड आतंकवादियों को मार गिराया गया। मज़बूत प्रधानमंत्री भी है। जब सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की तब ऐसे ही लोग प्रश्न चिन्ह खड़ा करते थे और पाकिस्तान से बात करने की बात करते थे।"

 केंद्र ने 2019 में घाटी से धारा 370 के तहत जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य के दर्जे को खत्म कर दिया था। केंद्र ने कहा था कि इसके बाद घाटी से आतंकवादी हमले कम होंगे। और राज्य देश के अन्य राज्यों के साथ मुख्यधारा से जुड़ेगा। लेकिन, घाटी में हाल के वर्षों में लगातार आतंकी हमले बढ़े हैं।

श्रीनगर में सोमवार की शाम को हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों की संख्या बढकर 3 हो गई है। ये हमला उस वक्त हुआ था जब शाम में जवान अपनी ड्यूटी खत्म होने के बाद श्रीनगर से जेवन जा रहे थे। इस बस में कुल 25 पुलिस जवान सवार थे। रास्ते में आतंकियों ने गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। दहशतगर्दों ने गाड़ी पर अंधेरे में निशाना बनाया। पहले शहीद जवानों की संख्या दो थी, जो बढ़कर तीन हो गई है। एक दर्जन से अधिक सुरक्षा बल घायल हुए हैं। उनका इलाज जारी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement