Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

तुर्की के भयानक भूकंप में पहले भारतीय की मौत, होटल के मलबे में मिली लाश

तुर्की और सीरिया के भूकंप से मरने वालों की संख्या 24000 के पार पहुंच गई है। वहीं इस भूकंप में एक भारतीय की भी मौत की खबर है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: February 11, 2023 19:58 IST
तुर्की के भूकंप में पहले भारतीय की मौत- India TV Hindi
Image Source : AP तुर्की के भूकंप में पहले भारतीय की मौत

तुर्की के भयानक भूकंप में मौत का आंकड़ा है कि थमने नाम नहीं ले रहा है। तुर्की और सीरिया के भूकंप से मरने वालों की संख्या 24000 के पार पहुंच गई है। वहीं इस भूकंप में एक भारतीय की भी मौत की खबर है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के रहने वाले विजय कुमार बेंगलुरु में कार्यरत थे, जो पिछले महीने ही बिजनेस ट्रिप पर तुर्की गए थे। तुर्की में 6 फरवरी को आये विनाशकारी भूकंप के बाद से ही उत्तराखंड का एक व्यक्ति लापता था। इसके बाद उत्तराखंड के विजय की मौत की पुष्टि हुई है।

तुर्की में भारतीय दूतावास ने दी जानकारी 

भारतीय दूतावास, अंकारा ने ट्वीट किया, "6 फरवरी के भूकंप के बाद से तुर्की में लापता एक भारतीय नागरिक विजय कुमार का पार्थिव शरीर मिला है और मलत्या में एक होटल के मलबे के बीच उनकी पहचान की गई है। वह एक बिजनेस यात्रा पर थे। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हमारी गहरी संवेदना। हम उनके पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द उनके परिवार तक पहुंचाने की व्यवस्था कर रहे हैं।"

भाई लगाते रहे फोन, लेकिन बजती रही घंटी
36 साल के विजय कुमार गौड़ उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार के पदमपुर के रहने वाले थे। दो दिन पहले परिवार वालों ने बताया था कि 6 फरवरी को सुबह चार बजे आए भूकंप में वह होटल भी ध्वस्त हो गया जिसमें वह रुका हुआ था और तब से उससे संपर्क नहीं हो पा रहा है। विजय के लापता होने से उसके परिजन परेशान थे। उन्होंने जिला प्रशासन के माध्यम से विदेश मंत्रालय और तुर्की में भारतीय दूतावास तक उसे ढूंढने की गुहार लगाई थी। विजय के बड़े भाई अरुण ने बताया था कि विजय बेंगलुरु के ऑक्सी प्लांट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी में नौकरी करता था और 22 फरवरी को कंपनी के किसी काम से तुर्की गया था। भूकंप की खबर मिलते ही उन्होंने अपने भाई का फोन मिलाया लेकिन घंटी बजती रही और किसी ने उसे नहीं उठाया। 

ये भी पढ़ें-

एर्दोआन की सियासी जमीन भी हिलाएगा तुर्की का भूकंप? जानें क्यों उठ रहा यह सवाल

तुर्की और सीरिया में भूकंप से मरनेवालों की संख्या 24 हजार से ज्यादा हुई, करीब एक लाख लोग घायल


 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement