Friday, April 26, 2024
Advertisement

उमेश पाल हत्याकांड में घायल दूसरे सिपाही ने भी दम तोड़ा, पीजीआई में चल रहा था इलाज

राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल पर हुए हमले में जख्मी दूसरे सिपाही राघवेंद्र की भी इलाज के दौरान मौत हो गई। राघवेंद्र का इलाज पीजीआई अस्पताल में चल रहा था।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : India TV News Desk Updated on: March 01, 2023 20:32 IST
उमेश पाल हत्याकांड- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी उमेश पाल हत्याकांड

प्रयागराज:  राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल पर हुए हमले में जख्मी दूसरे सिपाही राघवेंद्र की भी इलाज के दौरान मौत हो गई।  राघवेंद्र का इलाज पीजीआई अस्पताल में चल रहा था। पिछले सप्ताह प्रयागराज में हुए हमले में उमेश पाल और उनके एक गनर की मौत हो गई थी जबकि दूसरा गनर राघवेंद्र घायल हो गया था। लेकिन आज इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। 

प्रयागराज के धूमनगंज में हुई थी उमेश पाल की हत्या

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके पुलिस सुरक्षाकर्मी संदीप निषाद की पिछले शुक्रवार को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वहीं इस हमले में घायल दूसरे सुरक्षाकर्मी राघवेंद्र सिंह को गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें रविवार को लखनऊ रेफर किया गया था।

आरोपी अरबाज को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया

उमेश पाल की हत्या में शामिल आरोपियों में से एक अरबाज को सोमवार को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। इस षडयंत्र में सदाकत खान पुत्र शमशाद खान निवासी गाजीपुर का भी नाम आया है  जिसे एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। सदाकत खान इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम छात्रावास में रहता है और उसी कमरे में साजिश किए जाने की बात सामने आई है। 

सिपाही राघवेंद्र की इलाज के दौरान मौत

Image Source : INDIA TV
सिपाही राघवेंद्र की इलाज के दौरान मौत

पुलिस की 10 टीमें कर रही है छापेमारी

सदाकत खान ने इस षड़यंत्र में शामिल कुछ लोगों के नाम बताए हैं। व्हाट्सएप काल के जरिए की गई काल की जानकारी उसने दी है। पुलिस की टीम द्वारा उसके कमरे की तलाशी ली गयी जहां से कुछ चीजें बरामद हुई हैं। पुलिस की 10 टीमें उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की कार्रवाई कर रही हैं।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement