Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्‍ली में भाजपा सांसदों की दो दिवसीय 'पाठशाला' आज से, पीएम मोदी और शाह लेंगे क्‍लास

प्रचंड बहुमत के साथ एक बार फिर सत्ता में आई भारतीय जनता पार्टी अपने सांसदों के लिए बेहतर तरीके से काम सिखाने के लिए एक बार फिर 'पाठशाला' आयोजित करने जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 03, 2019 9:10 IST
BJP- India TV Hindi
BJP

प्रचंड बहुमत के साथ एक बार फिर सत्‍ता में आई भारतीय जनता पार्टी अपने सांसदों के लिए बेहतर तरीके से काम सिखाने के लिए एक बार फिर 'पाठशाला' आयोजित करने जा रही है। दिल्ली के संसद भवन परिसर में आज से बीजेपी के सांसदों की दो दिवसीय पाठशाला शुरू हो रही है। 'अभ्यास वर्ग' नाम से रखी गई इस पाठशाला में बीजेपी सांसदों को पीएम नरेंद्र मोदी,गृहमंत्री अमित शाह,जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह बेहतर सांसद बनने के गुर सिखाएंगे। बालयोगी आडिटोरियम में होने जा रही इस पाठशाला में दोनों सदनों के बीजेपी सांसद मौजूद रहेंगे। आपको बता दें बीजेपी ने पिछले महीने भी पार्टी के नये सांसदों को संसदीय कामकाज से जुड़ी जानकारी देने के लिये पाठशाला आयोजित की थी। दो दिन की पाठशाला में प्रभावी सांसद बनने के गुर सिखाए गए थे। 

पहले दिन का ये है एजेंडा 

पाठशाला में पहले दिन कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 10 बजे से होगी। इस सेमिनार का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के प्रभारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। पूरे दिन में अभ्यास वर्ग के चार सत्र होंगे। जेपी नड्डा 'नए भारत के संकल्पना' विषय पर विचार रखेंगे। अमित शाह 'बीजेपी संगठन और उसकी कार्य संस्कृति' पर प्रकाश डालेंगे। पहले दिन संसदीय प्रक्रिया और सांसद निधी को लेकर भी लेक्चर होंगे। इसी तरह नमो एप और बीजेपी सोशल मीडिया की सांसदों को जानकारी दी जाएगी। 

दूसरे दिन इन बातों पर मिलेगा ज्ञान

पाठशाला में दूसरे दिन का पहला सत्र राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे संबोंधित करेंगे। विषय होगा - 'सांसदों की तैयारी कैसी और किस तरह से हो'। दूसरे सत्र में सांसदों की शंकाओं और सवालों का समाधान होगा। तीसरे सत्र में 'देश की राजनीति में बीजेपी का योगदान' पर चर्चा होगी। समापन सत्र में पीएम नरेंद्र मोदी सांसदों को ख़ास टिप्स देंगे।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement