Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने CM कमलनाथ को लेकर कह दी ऐसी बात, देखें VIDEO

दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने एक बार फिर मुख्यमंत्री कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि कमलनाथ मजबूत मुख्यमंत्री बनकर दिखाएं मजबूर मुख्यमंत्री ना बने।

Anurag Amitabh Written by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: November 13, 2019 15:36 IST
Kamal Nath and Lakshman Singh- India TV Hindi
Kamal Nath and Lakshman Singh

भोपाल: अपने विवादास्पद बयानों के चलते अपनी ही सरकार के साथ-साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भी कटघरे में खड़ा करने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने एक बार फिर मुख्यमंत्री कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि कमलनाथ मजबूत मुख्यमंत्री बनकर दिखाएं मजबूर मुख्यमंत्री ना बने। सिंह ने कहा, अब तक कमलनाथ सिर्फ सरकार बचाने की कोशिश कर रहे थे अब सरकार चलाने का प्रयास होना चाहिए क्योंकि जमीनी स्तर पर सरकार दिख नहीं रही है काम नहीं हो रहे हैं। उन्होंने कहा, सरकार है जब तक है सरकार रहे या ना रहे लेकिन आप एक मजबूत मुख्यमंत्री बनकर दिखाइए।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब लक्ष्मण सिंह ने अपनी ही सरकार को निशाने पर लिया हो इससे पहले राहुल गांधी के चुनाव से पहले 10 दिन में कर्ज माफ करने के वादे को भी उन्होंने निशाने पर लिया था और कहा था कि मध्य प्रदेश में किसानों की कर्ज माफी नहीं हुई है इसलिए राहुल गांधी को इस पर किसानों से माफी मांग लेना चाहिए।

देखें वीडियो-

अब तक कमलनाथ सरकार को शिक्षा स्वास्थ्य से लेकर किसान विरोधी बताने और जनता के काम ना कर पाने में नाकाम सरकार बताने वाला विपक्ष लक्ष्मण सिंह के इस बयान को हाथों-हाथ ले रहा है। लक्ष्मण सिंह के इस बयान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सामने आए और कहा कि लक्ष्मण सिंह खरा बोलते हैं हम ही नहीं जमाना कहता है कि प्रदेश में कोई काम नहीं हो रहा है, जनता की गाढ़ी कमाई के पैसे की कमलनाथ सरकार में लूट मची हुई है। किसको लूट का कितना हिस्सा मिलेगा इससे प्रदेश तबाह हो रहा है विकास के काम ठप पड़े हैं विकास के कामों के लिए पैसे वापस बुला लिए गया। बजट के पैसे की बंदरबांट कैसे करें इसी काम में लगे हुए हैं।

हालांकि कमलनाथ सरकार के मंत्री इस मामले पर बैकफुट पर नजर आए और कहा कि कमलनाथ से मजबूत सीएम कोई नही हैं, लक्ष्मण सिंह वरिष्ठ है उन्हें सलाह देने का हक है। कमलनाथ सरकार के वरिष्ठ मंत्री पीसी शर्मा ने इंडिया टीवी से बातचीत में कहा कि कमलनाथ जी से मजबूत कोई मुख्यमंत्री देश के अंदर नहीं है 5 महीने हुए थे तब हिंदुस्तान के तीन अच्छे मुख्यमंत्रियों में उनकी गिनती हुई थी। जो मुख्यमंत्री इंदौर को क्लीनसिटी में नंबर एक पर ले आए, भोपाल नंबर दो राजधानी पर ले आए, जो मैग्नीफिसेंट मध्य प्रदेश करके सैकड़ों उद्योगपतियों को देश और विदेश से लाकर 3 मिनट में फैसला कर देते उनसे अच्छा मुख्यमंत्री देश में कोई नहीं। आगे उन्होंने कहा, लक्ष्मण सिंह वरिष्ठ हैं हमारा वरिष्ठ सांसद विधायक सलाह देता है तो सरकार मानेगी वरिष्ठ को सलाह देने का हक है वरिष्ठ लोग जो कहेंगे उसे हम फॉलो करेंगे।

कई बार के विधायक और सांसद होने के बावजूद मंत्री न बनाए जाने से नाराज लक्ष्मण सिंह का यह बयान कमलनाथ सरकार को जहां कटघरे में खड़ा करता नजर आता है। वहीं, 15 सालों के वनवास के बाद सत्ता में आई कांग्रेस में गुटबाजी अब भी कायम है यह भी दिखाता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement