Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Rajasthan: राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने की सचिन पायलट से बात, मनाने की कोशिशें तेज- सूत्र

सूत्रों ने अनुसार, कांग्रेस पार्टी के नेताओं को यह नहीं लगता कि जितने विधायकों का सचिन पायलट दावा कर रहे हैं, उतने उनके साथ हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 13, 2020 16:41 IST
Sachin Pilot File Photo- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SACHINPILOT Sachin Pilot File Photo

नई दिल्ली. राजस्थान में सियासी ड्रामा जारी है। अशोक गहलोत के समर्थन में आए विधायकों को रिसार्ट में शिफ्ट कर दिया गया है। सूत्रों से खबर ये भी है कि हालात को संभालने के लिए खुद गांधी परिवार ने अब पहल की है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों ने ही सचिन पायलट से बातचीत की है।

पढ़ें- Corona जांच को लेकर सीएम योगी का बड़ा आदेश, हर रोज होंगे 50 हजार टेस्ट

सूत्रों ने अनुसार, कांग्रेस पार्टी के नेताओं को यह नहीं लगता कि जितने विधायकों का सचिन पायलट दावा कर रहे हैं, उतने उनके साथ हैं। ऐसे में अगर सचिन पायलट अपनी पार्टी भी बनाते हैं तो उनकी विधायकी भी चली जाएगी। सभी नेताओं ने सचिन पायलट से उनकी जायज मांगे पूछी हैं, जिन्हें पूरा किया जा सके।

पढ़ें- अपराधी विकास दुबे बस से आया था उज्जैन, किसी ने नहीं दिया संरक्षण: पुलिस अधीक्षक

हालांकि कांग्रेस के कुछ नेताओं का कहना है कि सचिन पायलट की तरफ से अभी कोई मांग नहीं रखी गई है, पार्टी के कुछ और वरिष्ठ नेता उनसे संपर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं। अभीतक सचिन पायलट द्वारा सिर्फ अपने साथ हुए अन्याय की बात कही गई है।

पायलट ने रविवार को गहलोत के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल लिया था और दावा किया था कि उनके पास 30 से अधिक विधायकों का समर्थन है और अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में आ चुकी है। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पायलट से बात की है और उनसे कहा है कि वे मुख्यमंत्री के खिलाफ बगावत नहीं करें। उन्हें उनकी चिंताओं को दूर करने का विश्वास भी दिलाया गया है। सूत्रों के अनुसार, राहुल-प्रियंका गांधी के अलावा अहमद पटेल, पी चिदंबरम और केसी वेणुगोपाल ने भी उनसे संपर्क किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement