Friday, April 26, 2024
Advertisement

विजयेंद्र ने कहा, येदियुरप्पा ने इस्तीफा देने से पहले मुझे मंत्री बनाने की शर्त नहीं रखी थी

कर्नाटक बीजेपी के उपाध्यक्ष बी. वाई. विजयेंद्र ने गुरुवार को कहा कि उनके पिता बी. एस. येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से पहले उन्हें मंत्री बनाने के लिए कोई शर्त नहीं रखी थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 05, 2021 20:52 IST
BY Vijayendra Karnataka Cabinet Expansion, BY Vijayendra, BS Yediyurappa, Basavaraj Bommai- India TV Hindi
Image Source : PTI बी. वाई. विजयेंद्र ने कहा कि उनके पिता बी. एस. येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से पहले उन्हें मंत्री बनाने के लिए कोई शर्त नहीं रखी थी।

बेंगलुरु: कर्नाटक बीजेपी के उपाध्यक्ष बी. वाई. विजयेंद्र ने गुरुवार को कहा कि उनके पिता बी. एस. येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से पहले उन्हें मंत्री बनाने के लिए कोई शर्त नहीं रखी थी। विजयेंद्र ने यह भी कहा कि उनकी नई कैबिनेट का हिस्सा बनने की कोई आकांक्षा नहीं थी क्योंकि वह न विधायक हैं और न विधान पार्षद। उन्होंने कहा, ‘यह कहना कि येदियुरप्पा ने इस्तीफा देते वक्त शर्त रखी थी कि उनके बेटे विजयेंद्र को मंत्री बनाया जाए, उनके नेतृत्व पर काला धब्बा लगाना है। येदियुरप्पा ने 40-45 साल तक संघर्ष किया, पार्टी को संगठित किया और इस मुकाम तक पहुंचाया। यह कार्यकर्ताओं की पार्टी है।’

‘हम संगठन का काम करते रहेंगे’

विजयेंद्र ने कहा कि येदियुरप्पा ने ऐसी शर्तें नहीं रखी थीं और वह कैबिनेट में शामिल नहीं किए जाने से दुखी नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें संगठन में काम करने का मौका दिया है जो वह करते रहेंगे। ऐसी खबरें थीं कि येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और पार्टी नेतृत्व पर अपने छोटे बेटे विजयेंद्र को नए मंत्रिमंडल में शामिल करने का दबाव बनाया था। विजयेंद्र को मंत्री बनाए जाने के सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा था कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने येदियुरप्पा से बात की थी। मुख्यमंत्री बोम्मई ने बुधवार को अपनी कैबिनेट का विस्तार किया था।

बुधवार को 29 मंत्रियों ने ली थी शपथ
बोम्मई ने कहा कि इसके अलावा, राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी अरुण सिंह ने भी इस मामले पर व्यक्तिगत रूप से विजयेंद्र से बात की थी। उन्होंने बुधवार को अपनी कैबिनेट में 29 मंत्रियों को शामिल किया था। मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा था कि नए मंत्रियों के विभागों की घोषणा अगले एक-दो दिन में कर दी जाएगी। बता दें कि बोम्मई ने अपने मंत्रिमंडल में पुराने चेहरों को ही तरजीह दी है और 23 ऐसे विधायकों को मंत्री बनाया है जो पूर्ववर्ती बीएस येदियुरप्पा मंत्रिमंडल में भी मंत्री थे जबकि 6 नए चेहरों को शामिल किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement