Friday, April 26, 2024
Advertisement

ED की पूछताछ के पहले BRS नेता के. कविता का दिल्ली में धरना, जंतर-मंतर पर 18 दलों के आने का किया दावा

के. कविता शुक्रवार को एक दिन के लिए महिला आरक्षण के समर्थन में भूख हड़ताल पर बैठी हैं। उनका दावा है कि उनकी इस मुहिम में विपक्ष की कम से कम 18 पार्टियों का समर्थन हासिल है।

Vijai Laxmi Reported By: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: March 10, 2023 10:32 IST
Hunger Strike, K Kavitha, Chief Minister KCR daughter, K Kavitha, K Kavitha hunger strike- India TV Hindi
Image Source : FILE तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता।

नई दिल्ली: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता आज यानी कि शुक्रवार को महिला आरक्षण बिल के समर्थन में दिल्ली के जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल कर रही हैं। उन्होंने दावा किया है कि उन्हें इस मुद्दे पर 18 विपक्षी दलों का समर्थन प्राप्त है। ED शनिवार को के.कविता से शराब घोटाले से जुड़े मामले में पूछताछ करने वाली है। उन्होंने ED की पूछताछ को भी अपनी भूख-हड़ताल से जोड़ते हुए मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

18 पार्टियों ने किया कविता का समर्थन!

के. कविता शुक्रवार को एक दिन के लिए महिला आरक्षण के समर्थन में भूख हड़ताल पर बैठी हैं। उनका दावा है कि उनकी इस मुहिम में विपक्ष की कम से कम 18 पार्टियों का समर्थन हासिल है। के. कविता के मुताबिक, कांग्रेस के अलावा नेशनल कांफ्रेंस, PDP, अकाली दल, TMC, JDU, RJD, समाजवादी पार्टी, CPI, CPM, NCP, शिवसेना उद्धव गुट,  JMM और AAP के नेताओं के साथ-साथ कुछ निर्दलीय सांसद और कई महिला संगठन भी धरने में शामिल हैं।

कविता के धरने पर इन नेताओं की मौजूदगी
BRS के नेताओं के अलावा धरने में AAP नेता संजय सिंह और चित्रा सरवारा, शिवसेना का प्रतिनिधिमंडल, अकाली दल के नरेश गुजराल, पीडीपी के अंजुम जावेद मिर्जा, नेशनल कॉन्फ्रेंस के डॉक्टर शमी फिरदौस, टीएमसी की सुष्मिता देव, जेडीयू के केसी त्यागी, एनसीपी की डॉक्टर सीमा मलिक, सीपीआई के नारायण के, सीपीएम के सीताराम येचुरी, समाजवादी पार्टी की पूजा शुक्ला, राष्ट्रीय जनता दल के श्याम रजक, राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल और प्रशांत भूषण के शामिल होने की खबर है।

कविता पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार
बता दें कि दिल्ली शराब घोटला मामले में मनीष सिसोदिया की तरह के. कविता पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। कई समन भेजने के बाद अब आखिरकार ED कविता से 11 मार्च को पूछताछ करने वाली है। माना जा रहा है कि इस मामले में गिरफ्तार अरुण पिल्लई और कविता को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ हो सकती है। कविता के फ्रंट मैन के तौर पर काम कर चुके अरुण पिल्लई को ED ने शराब घोटाले में गिरफ्तार किया है।

कविता के आरोपों पर सरकार का पलटवार
कविता का आरोप है कि तेलंगाना में चुनाव से पहले मोदी सरकार उनके पिता के खिलाफ राजनीतिक बदले की भावना से काम कर रही है। उनका आरोप है कि महिला आरक्षण पर धरने के एलान के बाद ही उन्हें ED का नोटिस दिया गया है और ऐसा इसलिए किया गया है ताकि देश में महिला आरक्षण पर बहस ही न हो। केसीआर की बेटी के आरोपों का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि हर मामले को तेलंगाना की जनता से जोड़ना सही नहीं है।

चुनावों में बड़ा मुद्दा बन सकता है शराब घोटाला
रेड्डी ने कविता पर तंज कसते हुए पूछा कि क्या तेलंगाना की जनता ने शराब घोटाला करने को कहा था। बता दें कि राब घोटाला इस साल तेलंगाना में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में भी बड़ा मुद्दा बन सकता है। उसी के काट के तौर पर जांच एजेसियों का दुरुपयोग और महिला आरक्षण जैसे मुद्दे उठाकर BRS केंद्र पर पलटवार कर रही है। BRS का पलटवार कितना असरदार साबित होता है, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement