Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'लोकसभा चुनाव में BSP किसी से नहीं करेगी गठबंधन, अखिलेश ने गिरगिट की तरह रंग बदला', बोलीं मायावती

बसपा प्रमुख मायावती आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। साथ ही उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव, इंडिया गठबंधन और अखिलेश यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Updated on: January 15, 2024 11:31 IST
बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्मदिन आज।- India TV Hindi
Image Source : PTI बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्मदिन आज।

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्मदिन आज है। ऐसे में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीएसपी किसी से गठबंधन नहीं करेगी और अकेले चुनाव लड़ेगी। इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव पर भी बड़ा हमला बोला और कहा कि अखिलेश ने गिरगिट की तरह रंग बदला। गिरगिट की तरह रंग बदलने वालों से सावधान रहना होगा।

फ्री राशन देकर लोगों को बनाया गुलाम 

मायावती ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबसे पहले तो सभी का धन्यवाद किया। साथ ही उन्होंने कहा कि पिछली चार बार की रही सरकारों के दौरान हमने सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय के लिए काम किया। बाद की आई सरकारें हमारी योजनाओं की नकल करके लोगों को भुलाने में लगी हैं। इसके बावजूद जातिवादी, पूंजीवादी व संकीर्ण सोच की वजह से लोगों को इन योजनाओं का पूरा लाभ नहीं मिल रहा है। इस समय की राज्य और केंद्र की सरकार लोगों को फ्री राशन देकर गुलाम और लाचार बना दिया है। देश में इन दिनों धर्म और संस्कृति की राजनीति की जा रही है, इससे लोकतंत्र और संविधान कमजोर ही होगा। 

अकेले चुनाव लड़ेगी बीएसपी

मायावती ने कहा कि विरोधी पार्टियों की सरकारों के चलते दलितों का पूरा विकास नहीं हो सकता है। देश में एससी-एसटी और अन्य वर्गों को सरकारी नौकरियों में दिए जाने वाले आरक्षण का पूरा लाभ नहीं मिल रहा है। अन्य मामलों में भी दयनीय स्थिति बनी हुई है। उन्होंने कहा कि हाल ही में विपक्ष के इंडिया गठबंधन को लेकर जिस प्रकार से सपा मुखिया ने बीएसपी के लोगों को गुमराह करने के उद्देश्य से गिरगिट की तरह रंग बदला है, उससे बहुजन लोगों को सावधान रहना है। मायावती ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने पर साथ वाली पार्टी को ही फायदा होता है, इसलिए बीएसपी अकेले चुनाव लड़ेगी। 

बंद हो सकता है ईवीएम सिस्टम

मायावती ने कहा कि ईवीएम के विरोध में आवाजें उठ रही हैं, ऐसे में यह सिस्टम खत्म हो सकता है। इसलिए पार्टी का जनाधार बढ़ाते रहना जरूरी है। साथ ही गठबंधन को लेकर पार्टी का मानना है कि इस मामले में अभी तक का अनुभव रहा है कि गठबंधन से बीएसपी को फायदा कम और नुकसान ज्यादा हो रहा है और वोट प्रतिशत कम हो जाता है। गठबंधन करने वाली पार्टी को ज्यादा फायदा होता है। यही वजह से अधिकांश पार्टियां बीएसपी के साथ चुनाव लड़ना चाहती हैं। लेकिन हमें बीएसपी का फायदी भी देखना है। यही वजह से कि हम आगामी चुनाव में अकेले ही चुनाव लड़ेंगे।

CM योगी ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मायावती को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही सीएम योगी ने उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की प्रार्थना भी की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट करके लिखा है कि 'बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! ईश्वर से आपके लिए उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की प्रार्थना है।' माना जा रहा है कि मायावती आज अपने जन्मदिन के मौके पर आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी कोई बड़ा ऐलान कर सकती हैं। पिछले कई दिनों से मायावती के इंडिया गठबंधन में जाने की चर्चाएं हो रही हैं, इस पर भी मायावती कोई ऐलान कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें- 

मकर संक्रांति पर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी ने दी बधाई, प्रियंका गांधी ने कही ये बात

Indian Army के जवानों को कैसे दी जाती है ट्रेनिंग? कैसे हर मोर्च पर तैनात रहती है सेना; जानें खासियत

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement