Thursday, May 02, 2024
Advertisement

'देश मांगे नीतीश कुमार', मुंबई में I.N.D.I.A अलायंस की बैठक से पहले लगे पोस्टर

जहां एक ओर नीतीश कुमार विपक्षी गठबंधन इंडिया में संयोजक पद की अपनी दावेदारी को अब नकार रहे हैं वहीं दूसरी ओर मुंबई में होनेवाली बैठक से पहले सड़कों पर उनके पोस्टर नजर आ रहे हैं।

Reported By : Atul Singh Edited By : Niraj Kumar Updated on: August 31, 2023 10:54 IST
नीतीश कुमार के समर्थन में लगे पोस्टर- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी नीतीश कुमार के समर्थन में लगे पोस्टर

मुंबई : विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस’ की बैठक से पहले मुंबई में सड़कों पर आज नीतीश कुमार के समर्थन में लगे पोस्टर नजर आए।  इस पोस्टर में नीतीश के समर्थन में नारे लिखे गए हैं। मुंबई के विलेपार्ले वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर 'देश मांगे नीतीश कुमार' के नारे लिखे पोस्टर लगाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक जेडीयू विधायक कपिल पाटिल की तरफ से ये पोस्टर लगाए गए हैं। इस पोस्टर में नीतीश कुमार को पीएम पद की दावेदार बताया गया है।

बैठक में 28 दल हिस्सा लेंगे 

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के ग्रैंड हयात फाइव स्टार होटल में आज और कल विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक होने वाली है। बैठक में इस बार कुल 28 दल हिस्सा लेंगे जो बेंगलुरु में हुई पिछली बैठक के मुकाबले दो अधिक होंगे। आज शाम विपक्षी दलों के नेता होटल में जमा होंगे और फिर वहीं पर डिनर होगा। डिनर का आयोजन  शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा किया जा रहा है। इस दौरान अनौपचारिक बातचीत होगी।

मतभेदों को हल करने पर चर्चा 

विपक्षी दलों के नेता 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए का मुकाबला करने के लिए संयुक्त प्रचार रणनीति तथा अपने सदस्यों के बीच मतभेदों को हल करने पर चर्चा करेंगे। उनके गठबंधन के साझा न्यूनतम कार्यक्रम का मसौदा तैयार करने, देशभर में आंदोलन करने के लिए संयुक्त योजनाएं बनाने और सीट बंटवारे के लिए कुछ समितियों की घोषणा करने की भी संभावना है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement