Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

President Election : राष्ट्रपति चुनाव से पहले कमलनाथ का BJP पर बड़ा आरोप, 'हमारे विधायक को मिला एक करोड़ का ऑफर'

President Election :कमलनाथ ने कहा बीजेपी राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। हमारे एक विधायक को राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने के लिए 1 करोड़ रुपए देने का फोन आया है।

Anurag Amitabh Reported By: Anurag Amitabh @@anuragamitabh
Published on: July 14, 2022 14:36 IST
Kamalnath, Congress Leader- India TV Hindi
Image Source : PTI Kamalnath, Congress Leader

Highlights

  • बीजेपी का चेहरा उजागर हुआ-कमलनाथ
  • हमारे विधायक को एक करोड़ का ऑफर-कमलनाथ
  • मुझे अपने विधायकों पर पूरा भरोसा-कमलनाथ

President Election : राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले पूर्व मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस (Congress) के अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) ने बीजेपी (BJP) पर बड़ा आरोप लगाया है। मीडिया से बातचीत करते हुए कमलनाथ ने कहा बीजेपी राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। हमारे एक विधायक को उन्होंने 1 करोड़ रुपए का ऑफर दिया है।

18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव

दरअसल 18 जुलाई को देश में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने जा रहे हैं। यूपीए की तरफ से यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं वहीं एनडीए के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू है। इसी कड़ी में विधायकों का समर्थन प्राप्त करने के लिए दोनों ही उम्मीदवार तमाम राज्यों में प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं। बुधवार को कांग्रेस और यूपीए समर्थित प्रत्याशी यशवंत सिन्हा भोपाल पहुंचे वही शुक्रवार को भाजपा और एनडीए के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू प्रचार के लिए भोपाल पहुंचने वाली है।

हमारे विधायक को 1 करोड़ रुपए का ऑफर-कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा हमारे एक विधायक को राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने के लिए 1 करोड़ रुपए देने का फोन आया है। बीजेपी राष्ट्रपति चुनाव में भी वोट खरीदने के चक्कर में है। इससे बीजेपी का व्यापार खरीद-फरोख्त की राजनीति का चेहरा उजागर होता है लेकिन मुझे अपने विधायकों पर पूरा भरोसा है मैंने विह्प जारी कर दिया है।

21 जुलाई को होगी काउंटिंग

बता दें कि राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, झारखंड की राज्यपाल रह चुकी हैं। अगर वह चुनाव जीत जाती हैं, तो राष्ट्रपति पद पर काबिज होने वाली वह पहली आदिवासी महिला होंगी। देश में 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं जबकि मतगणना 21 जुलाई को होगी। विपक्षी दलों ने मुर्मू के खिलाफ यशवंत सिन्हा को मैदान में उतारा है। वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement