1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. कोरोना: यूपी से बड़ी राहत देने वाली खबर, 10 दिन में आधे से ज्यादा घट गई संक्रमण की दर

कोरोना: यूपी से बड़ी राहत देने वाली खबर, 10 दिन में आधे से ज्यादा घट गई संक्रमण की दर

यूपी सरकार का कहना है कि प्रदेश में पिछले 10 दिनों में लगतार टेस्टिंग में इजाफा किया गया है इस दौरान यह पाया गया है कि संक्रमण की दर घट गई है। राज्य सरकार ने दावा किया कि 24 अप्रैल को प्रदेश में 1,86,000 टेस्ट हुए तो 38 हजार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे जबकि दस दिन बाद जब 2 लाख 97 हजार टेस्ट हुए तो संक्रमितों की संख्या घकर 30 हजार रह गई।

Ruchi Kumar Ruchi Kumar
Updated on: May 03, 2021 15:48 IST
Coronavirus infection rate reduces in uttar pradesh कोरोना: यूपी से बड़ी राहत देने वाली खबर, घट गई स- India TV Hindi
Image Source : PTI A COVID-19 patient in an ambulance for treatment at a city hospital, amid the ongoing spike in COVID-19 cases nationwide, in Prayagraj.

लखनऊ. कोरोना की दूसरी लहर अभी भी अपने प्रचंड रफ्तार में संक्रमण फैला रही है। जिस वजह देश के ज्यादातर राज्यों में बुरा हाल है। हालांकि इस  बीच यूपी से एक आशा की किरण दिखाई दे रही है। दरअसल यूपी सरकार का कहना है कि प्रदेश में पिछले 10 दिनों में लगतार टेस्टिंग में इजाफा किया गया है इस दौरान यह पाया गया है कि संक्रमण की दर आधे से ज्यादा घट गई है।

राज्य सरकार ने दावा किया कि 24 अप्रैल को प्रदेश में  1,86,000 टेस्ट हुए तो 38 हजार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे जबकि दस दिन बाद जब 2 लाख 97 हजार टेस्ट हुए तो संक्रमितों की संख्या घकर 30 हजार रह गई। सरकार का दावा है कि प्रदेश में कोरोना की टेंस्टिंग तो बढ़ रही है लेकिन संक्रमण का दर घटता जा रहा है। सरकार कि तरफ से कहा गया कि कोविड जांच के अनुपात में संक्रमण जो पहले 22 प्रतिशत था, दस दिन में संक्रमण आधे से ज्यादा घटकर 10 प्रतिशत रह गया है।

यूपी में कोरोना कर्फ्यू की अवधि दो और दिनों के लिए बढ़ी

उत्तर प्रदेश सरकार ने सप्ताहांत पर लगाए गए कोरोना कर्फ्यू की अवधि सोमवार को दो और दिनों के लिए बढ़ा दी। सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने को बताया कि सरकार ने पिछले शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लागू किए गए कोरोना कर्फ्यू को सोमवार को दो और दिनों के लिए बढ़ा दिया है। अब यह कर्फ्यू छह मई सुबह सात बजे तक लागू रहेगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल यह व्यवस्था इसी हफ्ते के लिए की गई है। सहगल ने बताया कि राज्य सरकार ने फैसला प्रदेश में कोरोना संक्रमण की श्रंखला को तोड़ने के अपने प्रयासों के तहत लिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X