Friday, April 26, 2024
Advertisement

अपनी कार में बैठकर लगवाएं वैक्सीन, इस Mall में शुरू हो रही है फ्री सुविधा

गौतम बुद्ध जिला प्रशासन नोएडा के सेक्टर-18 में स्थित डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में 45 साल और उससे ऊपर के लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज कार में बैठकर लगवाने की सुविधा देने जा रहा है, इसके लिए लोगों से कोई शुल्क नहीं वसूला जाएगा। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 16, 2021 13:14 IST
Dlf mall noida start free covid 19 vaccination check process  अपनी कार में बैठकर लगवाएं वैक्सीन, इस - India TV Hindi
Image Source : PTI अपनी कार में बैठकर लगवाएं वैक्सीन, इस Mall में शुरू हो रही है फ्री सुविधा 

नोएडा. भारत में दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। बहुत बड़ी जनसंख्या होने की वजह से भारत में कोविड वैक्सीनेशन सेंटर्स के बाहर बहुत लंबी लाइनें देखी जा सकती है। अब उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में जिला प्रशासन कार में बैठकर वैक्सीन लगवाने की सुविधा देने जा रहा है। दरअसल गौतम बुद्ध जिला प्रशासन नोएडा के सेक्टर-18 में स्थित डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में 45 साल और उससे ऊपर के लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज कार में बैठकर लगवाने की सुविधाय देने जा रहा है, इसके लिए लोगों से कोई शुल्क नहीं वसुला जाएगा। 

45 वर्ष से ज्यादा लोगों को कार में बैठकर वैक्सीन लगाने की ये सुविधा 17 मई दिन सोमवार से डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में मिलनी शुरू होगी। वैक्सीन लगवाने के लिए लोग ड्राइव करके सुबह 9 से शाम 5 बजे के बीच डीएलएफ मॉल पहुंच सकते हैं और इस निशुल्क सेवा का लाभ ले सकते हैं।

हालांकि वैक्सीन लगाने के लिए आ रहे लोगों को इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि वो पहले से Co-WIN पोर्टल पर स्लॉट जरूर बुक कर लें। वैक्सीन लगाने के बाद आपको 30 मिनट तक मॉनिटर किया जाएगा। इस दौरान अगर आप थोड़ी सी भी बेचैनी महसूस करते हैं तो आप अपनी कार का होर्न बजा कर तुरंत मेडिकल स्टॉफ को बुला सकते हैं लेकिन इस बात का खास ख्याल रखना होगा कि बिना स्लॉट बुक किए आपको वैक्सीन लगवाने के लिए एंट्री नहीं मिलेगी।

योगी आदित्यनाथ ने टीकाकरण मुहिम का किया निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार सुबह गौतम बुद्ध नगर जिला पहुंचे और उन्होंने मीडियाकर्मियों के लिए लगाए गए टीकाकरण शिविर का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री हिंडन हवाईअड्डे से हेलीकॉप्टर के जरिए बोटेनिकल गार्डन हेलीपैड पर उतरे और वह वहां से कार के जरिए सेक्टर छह स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र पहुंचे।

आदित्यनाथ ने यहां मीडिया कर्मियों के लिए लगाए गए टीकाकरण शिविर का निरीक्षण किया। इसके बाद वह सेक्टर 16-ए स्थित एनटीपीसी सभाकक्ष में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक के लिए रवाना हो गए।

वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों का भी दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री इन जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी स्थिति का जायजा लेंगे और संक्रमण की रोकथाम के लिए की जा रही कार्रवाई की समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री इस दौरान पुलिस, जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement