Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

यूपी में अब face mask न लगाना पड़ेगा 'बहुत महंगा', जुर्माने के रूप में वसूले जाएंगे सौ के बजाय ₹500

अब यूपी सरकार ने पब्लिक प्लेस पर बिना फेसमास्क के मिलने वाले लोगों से अधिक जुर्माना वसूलने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 10, 2020 16:15 IST
Now face mask will not have to be applied in UP 'too expensive', to be charged as fine, ₹ 500 instea- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) यूपी में अब face mask न लगाना पड़ेगा 'बहुत महंगा', जुर्माने के रूप में वसूले जाएंगे सौ के बजाय ₹500

लखनऊ. कोरोना महामारी के मद्देनजर सरकार ने देशवासियों से घर से बाहर निकलते समय फेसमास्क पहनने को कहा है। कोरोना महामारी से बचने के लिए फेसमास्क बेहद जरूरी है, लेकिन कुछ लोग सरकार के इस निर्देश को नजरअंदाज कर रहे हैं। इसलिए अब यूपी सरकार ने पब्लिक प्लेस पर बिना फेसमास्क के मिलने वाले लोगों से अधिक जुर्माना वसूलने का फैसला किया है। यूपी सरकार ने फेसमास्क न लगाने वाले लोगों से अब सौ के बजाय ₹500 वसूलने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी प्रदेश के मुख्य स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने दी।

यूपी में कोविड-19 से संक्रमित 27 और लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 संक्रमित 27 और लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 1347 नए मामले सामने आये। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 संक्रमित 27 और लोगों की मौत के साथ इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 889 हो गई है।

उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के 1347 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में इस बीमारी से इलाज करा रहे लोगों की कुल संख्या 11024 है। इसके अलावा अब तक 21,787 मरीज पूरी तरह ठीक हो कर घर जा चुके हैं।

प्रसाद ने बताया कि इस समय आइसोलेशन वार्ड में 11027 लोगों को रखा गया है। इसके अलावा फैसिलिटी क्वॉरेंटाइन में इस वक्त 4011 लोग रखे गए हैं, जिनके सैम्पल लेकर उनकी जांच कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में बृहस्पतिवार को 38006 नमूनों की जांच की गई।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement