Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

UP: फेस्टिव सीजन में सरकारी अफसरों को नहीं मिलेगी छुट्टी, योगी सरकार ने लगाई रोक

उत्तर प्रदेश सरकार ने आगामी त्योहारों के मद्देजनर सरकारी अधिकारियों की छट्टी पर रोक लगा दी है। इस संबंध में प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी दिशानिर्देश जारी किए हैं...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 31, 2020 11:34 IST
Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Yogi Adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने आगामी त्योहारों के मद्देजनर सरकारी अधिकारियों की छट्टी पर रोक लगा दी है। इस संबंध में प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी दिशानिर्देश जारी किए हैं जिनके मुताबिक, वर्तमान में त्योहारों के आयोजन का समय है ऐसे में जिलाधिकारी अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी अपरिहार्य परिस्थितियों के लिए तैयार रहें और अवकाश पर ना जाएं।

उन्होंने कहा कि कई जिलों में पराली जलाने की घटनाएं सामने आ रही हैं, जिसके संबंध में सुप्रीम कोर्ट के कड़े निर्देश हैं। इसको लेकर उत्तरदायित्व निर्धारित कर कार्रवाई की जाए और इन घटनाओं को प्रभावी रूप से रोका जाए। मुख्य सचिव ने कहा कि शीतकालीन मौसम में कई जिलों में वायु प्रदूषण में भी वृद्धि हो जाती है। इस संबंध में कार्य योजना तैयार कर अमल किया जाए इसको लेकर तत्काल बैठक करके वायु प्रदूषण रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार की तरह प्रदेश के कर्मचारियों को भी त्योहारी एडवांस देने का ऐलान किया था। उन्होंने वित्त विभाग को योजना तैयार करने के निर्देश दे दिए हैं।

गौरतलब है कि केंद्र ने अपने कर्मचारियों को अवकाश यात्रा रियायत (LTC) के बदले नकदी वाउचर और खरीदारी के लिए 10 हजार रुपये अग्रिम देने का ऐलान किया है। कर्मचारियों को परंपरागत तौर पर जो भी लाभ मिलता रहा है, सरकार उसे देगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement