Saturday, May 04, 2024
Advertisement

बरेली: सपा विधायक के पेट्रोल पंप का बिक्री लाइसेंस निरस्‍त, पिछले सप्ताह चला था बुलडोजर

बरेली जिले की भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप पर बुलडोजर चलने के बाद जिला प्रशासन ने सोमवार को पेट्रोल पंप संचालन संबंधित सभी NOC और बिक्री लाइसेंस रद्द कर दिए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 11, 2022 22:31 IST
Samajwadi Party MLA Shazil Islam- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Samajwadi Party MLA Shazil Islam

Highlights

  • सपा के विधायक के पेट्रोल पंप पर चला था बुलडोजर
  • जिला प्रशासन ने NOC और बिक्री लाइसेंस रद्द किए
  • सीएम योगी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर हुई थी FIR

लखनऊ। बरेली जिले की भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप पर बुलडोजर चलने के बाद जिला प्रशासन ने सोमवार को पेट्रोल पंप संचालन संबंधित सभी NOC और बिक्री लाइसेंस रद्द कर दिए। प्रशासन ने अपर जिलाधिकारी (नगर) को भूमि स्‍वामित्‍व और सीलिंग आदि की जांच के निर्देश दिये हैं। 

बरेली के जिलाधिकारी (डीएम) शिवाकांत द्विवेदी ने बताया कि जिन शर्तों पर शहजिल इस्लाम को पंप चलाने के लिए संबंधित NOC और बिक्री का लाइसेंस दिया गया था, वह उन्होंने पूरा नहीं किया, इसके चलते उन्होंने सोमवार को पेट्रोल पंप का NOC और बिक्री लाइसेंस को निरस्त कर दिया। डीएम ने भारत पेट्रोलियम से अपने स्तर पर आवश्यक कार्रवाई शुरू करने को भी कहा। पिछले सप्ताह बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने बरेली-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर परसाखेड़ा में बुलडोजर चलाकर इस्‍लाम का पेट्रोल पंप तोड़ दिया था। 

बीडीए के उपाध्यक्ष जोगेंद्र सिंह ने कहा था कि ''अंसारी का पेट्रोल पंप बिना जरूरी मंजूरी के बनाया गया था और इस संबंध में नोटिस पहले ही जारी किया गया था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।" इससे पहले बरेली के बारादरी थाने में सपा विधायक के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध की गई एक टिप्पणी को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अप्रैल की शुरुआत में अपने विधानसभा क्षेत्र में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए इस्लाम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चेताने वाले लहजे में कहा था कि ''हमारी बंदूकें धुआं नहीं, गोलियां उगलेंगी।'' 

हालांकि बाद में उन्होंने 'पीटीआई-भाषा' से बातचीत में कहा कि हमारे बयान को एक समाचार चैनल ने तोड़ मरोड़ कर पेश किया। पुलिस ने हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी अनुज वर्मा की शिकायत पर विधायक और सपा के जिला उपाध्यक्ष संजीव कुमार सक्सेना समेत कुछ अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement