Friday, April 26, 2024
Advertisement

UP News: दीपावली और छठ को लेकर CM योगी ने दिए कड़े निर्देश, जानिए क्या कहा

UP News: आने वाले त्योहार दीपावली और छठ पूजा को देखते हुए यूपी के मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रदेश के लिए कड़े निर्देश दिए हैं। उनमें पटाखों की दुकानें आबादी से दूर लगाने की भी हिदायत दी गई हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 16, 2022 22:17 IST
UP CM Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO UP CM Yogi Adityanath

Highlights

  • आज योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा बैठक
  • दीपावली और छठ को लेकर दिए कड़े निर्देश
  • पटाखों की दुकानें आबादी से दूर लगाने की हिदायत

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज रविवार को समीक्षा बैठक की, जिसमें उन्होंने आने वाले त्योहार दीपावली और छठ पूजा को लेकर कड़े निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने दीपावली के लिए पटाखों की दुकानें आबादी से दूर लगाने की हिदायत देते हुए कहा कि पर्यावरण और स्वास्थ्य की दृष्टि से अतिसंवेदनशील पटाखों की खरीद-फरोख्त को हतोत्साहित किया जाए। 

सुचारू आयोजन के संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, क्षेत्रीय और परिक्षेत्रीय एवं जिला पुलिस प्रमुखों और नगर निकायों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर आगामी दीपावली एवं छठ पूजा पर्व के सुचारू आयोजन के संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए। 

ददरी मेले के आयोजन को स्थगित करने के भी निर्देश

आदित्यनाथ ने दुधारू पशुओं में लंपी वायरस के संक्रमण को देखते हुए इस साल बलिया में ददरी मेले के आयोजन को स्थगित करने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि वे दीपावली के लिए पटाखों की दुकानों और गोदामों का आबादी से दूर होना सुनिश्चित कराएं। साथ ही पटाखों की खरीद बिक्री वाले स्थानों पर अग्निशमन के पर्याप्त बंदोबस्त किए जाएं। 

 हर पर्व शांति और सौहार्द के बीच संपन्न हो: योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर पर्व शांति और सौहार्द के बीच संपन्न हो, इसके लिए स्थानीय जरुरतों को देखते हुए सभी जरूरी प्रयास किए जाएं। उन्होंने कहा कि शरारतपूर्ण बयान जारी करने वालों के साथ जीरो टॉलरेंस की नीति से निपटें। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लापरवाही के कारण छोटी सी घटना बड़े विवाद का रूप ले सकती है, ऐसे में अतिरिक्त सतर्कता आवश्यक है। 

'खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के खिलाफ हो कार्रवाई'

उन्होंने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना की सूचना पर बिना विलंब जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान जैसे वरिष्ठ अधिकारी खुद मौके पर पहुंचें। मुख्यमंत्री ने त्योहारों के दौरान खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement