Monday, May 06, 2024
Advertisement

सोसाइटी की लिफ्ट मे फंसा मासूम, मदद के लिए चिल्लाता रहा, वीडियो हो रहा वायरल

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की निराला एस्पायर सोसायटी में ट्यूशन से घर लौट रहा एक 8 साल का मासूम बच्चा लिफ्ट में फंस गया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 03, 2022 17:53 IST
सोसायटी की लिफ्ट में फंसा मासूम  - India TV Hindi
Image Source : CCTV FOOTAGE सोसायटी की लिफ्ट में फंसा मासूम

बीते कई दिनों से लिफ्ट के कई वीडियो सामने आ रहे हैं। इन वीडियो में ज्यादातर ऐसे वीडियो हैं जिनमें बच्चों पर कुत्ते हमला करते दिख रहे हैं। वहीं हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ बच्चियां लिफ्ट में फंस गई थीं। अब ऐसा ही एक और मामला सामने आया जिसमें लिफ्ट में फंसा मासूम चीखता-चिल्लाता रहा लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की निराला एस्पायर सोसायटी में ट्यूशन से घर लौट रहा एक 8 साल का मासूम बच्चा लिफ्ट में फंस गया। लिफ्ट में घुसने के बाद बच्चे ने जैसे ही बटन दबाया लिफ्ट चौथे व पांचवे फ्लोर के बीच में अटक गई। 

सुरक्षा गार्ड की बड़ी लापरवाही आई सामने

इस लिफ्ट में तकनीकी खराबी आने के बाद बच्चा करीब 10 मिनट तक फंसा रहा। बच्चे के लिफ्ट में फंसने वीडियो वायरल हो रहा है। मामले में सुरक्षा गार्ड की बड़ी लापरवाही सामने आई है। इससे पहले भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था जिसमे 29 नवंबर को क्रॉसिंग रिपब्लिक की एसोटेक नेस्ट हाउसिंग सोसायटी की एक लिफ्ट अचानक से खराब हो गई और तीन बच्चियां लिफ्ट में फंस गईं। इस मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस जांच कर रही है। अपने आप को लिफ्ट में फंसा देख बच्चा इंटरकॉम और इमरजेंसी के बटन दबाता है लेकिन कोई मदद को सामने नहीं आता। सीसीटीवी रूम में बैठा सुरक्षा गार्ड नदारद था। 

10 मिनट तक लिफ्ट में चीखता-बिलखता रहा बच्चा
बच्चे ने लिफ्ट दरवाजे को पीटा, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। वह घबरा गया और जोर-जोर से चीखने-चिल्लाने व रोने लगा। बच्चे की चीख पांचवें फ्लोर पर टहल रहे एक व्यक्ति को सुनाई दी वे लिफ्ट के पास पहुंचे तो बच्चे की रोने की आवाज आ रही थी। उन्होंने मेंटेनेंस डिपार्टमेंट को कॉल किया इसके बाद 10 मिनट के प्रयास के बाद बच्चे को निकाला जा सका। 

बच्चे के पिता ने क्या कहा
प्रियांशु दास अपने परिवार के साथ निराला एस्पायर सोसाइटी मे ए 8 टावर में 14 वी मंजिल पर रहते हैं। उन्होंने बताया कि उनका बेटा ट्यूशन पढ़कर घर लौट रहा था। इस दौरान बेटे ने ग्राउंड फ्लोर से ऊपर जाने के लिए लिफ्ट में चढ़ा था। वह पढ़ाई करने के लिए अपनी साइकिल से गया था ऐसे में वह साइकिल के साथ ही लिफ्ट में फंस गया।

सोसायटी के मेंटेनेंस डिपार्टमेंट ने दी सफाई
सोसायटी के मेंटेनेंस का कहना है कि बच्चा साइकिल लेकर लिफ्ट में चढ़ा था, जिसके दरवाजे पर टकराने से लिफ्ट का दरवाजा हल्का-सा खुल गया था, जिसकी वजह से लिफ्ट रुक गई। लेकिन मेंटेनेंस स्टाफ इस बात का कोई जवाब नहीं दे पाया कि जो सुरक्षाकर्मी सीसीटीवी कैमरे से लिफ्ट की मॉनिटरिंग कर रहे थे, वह कहां गायब हो गए थे। घटना की शिकायत थाने में की गई है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement