Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Krishna Janmashatami: इकेबाना धर्मार्थ समिति द्वारा धूमधाम से संपन्न हुआ कृष्ण जन्माष्टमी का कार्यक्रम

Krishna Janmashatami: इकेबाना धर्मार्थ समिति ने गुलशन इकेबाना सेक्टर 143 में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें 6000 लोगों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Updated on: August 20, 2022 21:42 IST
Janmashtami- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कार्यक्रम में नृत्य करते हुए बच्चे।

Highlights

  • कृष्ण जन्माष्टमी पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ
  • इकेबाना के 6000 लोगों ने भाग लिया
  • भंडारा प्रसाद वितरण के बाद कार्यक्रम का समापन हुआ

Krishna Janmashatami: इकेबाना धर्मार्थ समिति द्वारा भव्य श्री कृष्ण जन्माष्टमी का कार्यक्रम गुलशन इकेबाना सेक्टर 143 में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में इकेबाना के 6000 लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम की शुरुआत दही हांडी प्रतियोगिता से हुई, जिसमें समर्थ शर्मा और उनकी टीम ने कान्हा रूप में दही हांडी फोड़कर विजय हासिल की। पूरे सोसाइटी में भजन फेरी का आयोजन मंत्रमुग्ध करने वाला था और इसमें धार्मिक सौहार्द की एक बहुत बढ़िया झलक नजर आई जिसमें सभी धर्मों के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और भजन का आनंद उठाया।

भजन संध्या कार्यक्रम का हुआ आयोजन

भजन संध्या कार्यक्रम इकेबाना के प्ले किंगडम में आयोजित हुआ और रात के 12 बजे तक चलता रहा। भजन मंडली की प्रस्तुति ने सबको सराबोर कर दिया। कार्यक्रम का संचालन एडवोकेट मनोज शर्मा, तरुण शर्मा और राजीव खंडेलवाल एवं अन्य के विशिष्ठ हाथों में होने से एक बहुत बढ़िया संचालन हुआ। 

मीनाक्षी शर्मा द्वारा छात्रों को पुरष्कृत किया गया

कार्यक्रम में एक अनोखी विचारधारा तहत सभी मेधावी छात्रों को मीनाक्षी शर्मा और सोसाइटी के वरिष्ठ नागरिकों द्वारा पुरस्कृत किया गया। भजन मंडली के दौरान कुछ परफॉर्मेंस कभी भूले नहीं भुलाए जा सकेंगे। 

3000 लोगों को प्रसाद वितरित किया गया

आज इकेबाना धर्मार्थ समिति ने 3000 लोगों को मेजर नरेंद्र चंदेल जी के नेतृत्व में भंडारा प्रसाद वितरण कर पूरे जन्माष्टमी के प्रोग्राम को समाप्त किया और यह उम्मीद जताई कि ऐसे धार्मिक प्रोग्राम सोसाइटी में होते रहने चाहिए जिनसे सभी को साथ रहने और खुश रहने की सीख मिलती हो।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement