Saturday, May 11, 2024
Advertisement

आजम खान की विधायकी जाने पर आया सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बयान, बताया क्यों हुई उन पर कार्रवाई, बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

आजम खान पर हुई कार्रवाई के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि, राजनीति में बदले की भावना से काम नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि, "राजनीति में प्रतिशोध के लिए कोई जगह नहीं है क्योंकि सरकार और विपक्ष दोनों का सुशासन सुनिश्चित करने का एक साझा लक्ष्य है।"

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: October 30, 2022 10:27 IST
आजम खान और अखिलेश यादव - India TV Hindi
Image Source : FILE आजम खान और अखिलेश यादव

Highlights

  • 'आजम खान ने युवाओं को बेहतर शिक्षा देने का काम किया'
  • 'जौहर विश्वविद्यालय ने बीजेपी को चिंतित कर दिया '
  • 'आजम खान सांप्रदायिक ताकतों के विरोध का परिणाम भुगत रहे'

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और मुस्लिम चेहरा आजम खान की विधायकी जाने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बयान सामने आया है। अखिलेश यादव का कहना है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता मो. आजम खान सांप्रदायिक ताकतों के विरोध की कीमत चुका रहे हैं। अखिलेश ने कहा, "आजम खान 10 बार विधायक, तीन बार सांसद रहे हैं और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे हैं और उन्हें राजनीति में दरकिनार करने के प्रयास केवल भाजपा का पदार्फाश करेंगे।"

'आजम खान ने युवाओं को बेहतर शिक्षा देने का काम किया' 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि, "आजम खान ने रामपुर और आसपास के जिलों में युवाओं के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए काम किया है। सत्ता में आने के बाद से उनके जौहर विश्वविद्यालय को लगातार भाजपा द्वारा लक्षित किया गया है। मंत्री के रूप में, आजम खान ने सफलतापूर्वक कुंभ मेले का आयोजन किया और कार्यक्रम बाद में एक विषय बन गया। हार्वर्ड विश्वविद्यालय के अध्ययन के लिए जिसमें उनके प्रयासों की सराहना की गई। हार्वर्ड विश्वविद्यालय ने आजम खान को इस पर एक प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया था।"

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव

Image Source : PTI
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव

'जौहर विश्वविद्यालय ने बीजेपी को चिंतित कर दिया' 

अखिलेश ने कहा कि, रामपुर और आसपास के क्षेत्रों के युवाओं के लिए उच्च शिक्षा के लिए एक उच्च श्रेणी के संस्थान मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की स्थापना में आजम की भूमिका ने भी भाजपा को चिंतित किया, जो केवल राज्य में शिक्षा प्रणाली को बाधित करने में रुचि रखता है। उन्होंने भाजपा पर जौहर विश्वविद्यालय को ध्वस्त करने के लिए सरकारी साधनों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।

सपा नेता आजम खान

Image Source : PTI
सपा नेता आजम खान

'आजम खान सांप्रदायिक ताकतों के विरोध का परिणाम भुगत रहे' 

उन्होंने कहा, "आजम खान भारतीय संविधान की धर्मनिरपेक्ष साख को सुरक्षित करने के लिए विधानसभा, संसद के अंदर और बाहर सांप्रदायिक ताकतों का कड़ा विरोध और चुनौती देने का खामियाजा भुगत रहे हैं। ऐसा लगता है कि भाजपा हर संभव तरीके से उन्हें निशाना बनाने के लिए एक तेज गति में चली गई है।" उन्होंने कहा, "यह एक लोकतांत्रिक, समाजवादी और धर्मनिरपेक्ष व्यवस्था के प्रति आजम खान की अडिग प्रतिबद्धता है, जिसे भाजपा ने अपवाद के रूप में लिया है।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement