Friday, April 26, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh News: जो खिलाड़ी भविष्य में गोल्ड मेडल लाएंगे, उनको शौचालय में रखा भोजन खिलाएंगे!

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के स्पोर्ट्स स्टेडियम में खिलाड़ियों को परोसे जाने वाले चावलों से भरा बर्तन शौचालय में रखा हुआ था। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिससे एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 18, 2022 17:39 IST
Viral Photo Twitter- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Viral Photo Twitter

Highlights

  • खिलाड़ियों को परोसा गया शौचालय में रखा हुआ खाना
  • सोशल मीडिया पर वायरल है वीडियो
  • अधिकारी ने आरोपों से किया इंकार

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के स्पोर्ट्स स्टेडियम में खिलाड़ियों को परोसे जाने वाले चावलों से भरा बर्तन शौचालय में रखा हुआ था। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिससे एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर जिले में शुक्रवार (16 सितंबर) से शुरू हुए तीन दिवसीय स्टेट लेवल अंडर-17 गर्ल्स कबड्डी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे करीब 200 खिलाड़ियों को कथित तौर पर शौचालय में रखा हुआ चावल परोसा गया।

अधिकारी ने आरोपों को निराधार बताया

सहारनपुर के खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना ने इन आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज किया है। उन्होंने कहा, "यहां खिलाड़ियों को परोसा जाने वाला खाना अच्छी गुणवत्ता का होता है। स्विमिंग पूल के पास पारंपरिक तरीके से ईंट का चूल्हा बनाया जाता है और उन पर बड़े बर्तनों में चावल, दाल और सब्जी आदि खाना पकाया जाता है।"

खिलाड़ियों ने उठाया मामला

कैंप के एक खिलाड़ी ने कहा, "बर्तन से पके हुए चावल को एक बड़ी प्लेट में निकालकर शौचालय के फर्श पर रख दिया गया था। चावल की थाली के पास कागज के एक टुकड़े पर बची हुई 'पूरी' थी। फिर उन्हीं चावलों को खिलाड़ियों को दोपहर के भोजन में परोसा गया था।" कुछ खिलाड़ियों ने स्टेडियम के एक अधिकारी के सामने यह मामला उठाया। अधिकारी ने खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना को सूचित किया, जिन्होंने रसोइयों को 'फटकार' लगाई। खेल अधिकारी ने कहा, "जगह की कमी थी, लेकिन स्टेडियम के पूल के पास खाना बनाया गया था।"

सोशल मीडिया पर भड़के लोग

जैसे ही शौचालय में रखा खाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लोगों ने इस पर तरह-तरह से अपनी नाराजगी जताई। किसी ने इसे शर्मनाक कहा तो किसी ने सवाल उठाया कि क्या ऐसा खाना खिला कर हम अपने खिलाड़ियों से गोल्डमेडल की उम्मीद करेंगे। बहुत से लोगों ने इसे सरकार और सिस्टम का फेलियर बताया और कहा कि इन्हीं वजहों से हमारे खिलाड़ी पीछे रह जाते हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement