Sunday, April 28, 2024
Advertisement

UP Politics: "उत्तर प्रदेश से 'डिलीट' हो चुकी है सपा, यह सिर्फ एक डूबता हुआ जहाज है"; डिप्टी सीएम ने अखिलेश पर निशाना साधा

UP Politics: यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सपा प्रदेश से पूरी तरह से डिलीट हो चुकी है और आने वाले चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को एक बार फिर से बड़ी कामयाबी मिलेगी।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 08, 2022 19:23 IST
Brajesh Pathak and Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Brajesh Pathak and Akhilesh Yadav

Highlights

  • यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का अखिलेश पर हमला
  • कहा- यूपी से डिलीट हो चुकी है सपा, बीजेपी ही फिर से आएगी

UP Politics: उत्तर प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री बृजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी (सपा) अध्‍यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा प्रदेश से 'डिलीट' हो चुकी है और आने वाले चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक बार फिर बड़ी जीत हासिल करेगी। उन्होंने यह टिप्पणी अखिलेश यादव द्वारा मौजूदा उत्तर प्रदेश सरकार में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को 100 विधायक के साथ आने पर मुख्‍यमंत्री बनाने की पेशकश किए जाने के जवाब में की है। पाठक ने अपने एक दिवसीय बदायूं दौरे के दौरान संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को अखिलेश की ओर से की गई पेशकश के बारे में कहा, ''सपा एक डूबता हुआ जहाज है।’’ उन्‍होंने कहा कि हमने समाजवादी पार्टी को वर्ष 2017 और 2022 के विधानसभा चुनाव में और 2019 के लोकसभा चुनाव में हराया है। समाजवादी पार्टी प्रदेश से ‘डिलीट’ हो चुकी (मिट चुकी) है और आने वाले चुनावों में भाजपा एक बार फिर बड़ी जीत हासिल करेगी। 

अखिलेश ने केशव प्रसाद मौर्य को सीएम पद ऑफर किया था

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने मंगलवार को एक निजी समाचार चैनल के कार्यक्रम में कहा था कि अगर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बिहार में हाल में हुए राजनीतिक घटनाक्रम से सबक लेते हुए अपने साथ 100 विधायक लेकर सपा में शामिल हो जाएं तो वह उन्हें मुख्यमंत्री बना देंगे। इसका जवाब देते हुए मौर्य ने कहा कि ‘‘जिस तरह से पानी से निकलने के बाद मछली तड़पती है, उसी तरह अखिलेश यादव सत्ता के बिना तड़प रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि सपा के 100 विधायक खुद ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं, लेकिन हमें उन्हें तोड़ने की आवश्यकता नहीं क्योंकि हमारी सरकार पूर्ण बहुमत से अच्छे ढंग से चल रही है। 

अखिलेश अपनी पार्टी की चिंता करें -भूपेंद्र सिंह

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने भी ट्वीट किया था, ‘‘अखिलेश यादव अपने गठबंधन, अपने परिवार की, अपनी पार्टी और अपने विधायकों की भी चिंता कर लें, क्योंकि उनके विधायक हमारे संपर्क में हैं।’’ गौरतलब है कि केशव प्रसाद मौर्य प्रदेश की पिछड़ी जातियों के बड़े नेता माने जाते हैं और योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली पिछली सरकार की तरह मौजूदा सरकार में भी उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। प्रदेश में भाजपा गठबंधन के पास 403 में से 273 विधायक हैं, जबकि समाजवादी पार्टी गठबंधन के सदन में कुल 119 सदस्य हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement