Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh News: दलित युवक की जूतों से पिटाई का वीडियो वायरल; ग्राम प्रधान गिरफ्तार

Uttar Pradesh News: मुजफ्फरनगर के एक गांव में ग्राम प्रधान ने दलित युवक की जूतों से पीटाई कर दी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। ममाले को तूल पकड़ता देख पुलिस ने ग्राम प्रधान को अपने हिरासत में ले लिया है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: August 20, 2022 20:20 IST
Video of Dalit youth thrashed- India TV Hindi
Video of Dalit youth thrashed

Highlights

  • दलित युवक की जूतों से पीटाई का वीडियो वायरल
  • ग्राम प्रधान को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Uttar Pradesh News: मुजफ्फरनगर के छपार थाना क्षेत्र में ग्राम प्रधान और पूर्व ग्राम प्रधान द्वारा एक दलित युवक की जूतों से पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी ग्राम प्रधान को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, ताजपुर के ग्राम प्रधान शक्ति मोहन गुर्जर और रेता नगला ग्राम के पूर्व प्रधान गजे सिंह ने दलित युवक दिनेश कुमार (27) को जूतों से पीटा और उसे जान से मारने की धमकी दी।

मामले में ग्राम प्रधान गिरफ्तार और दूसरे आरोपियों की तलाश जारी

पुलिस अधीक्षक (नगर) अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि पुलिस ने ताजपुर के ग्राम प्रधान शक्ति मोहन गुर्जर और ग्राम रेता नगला के पूर्व ग्राम प्रधान गजे सिंह के खिलाफ IPC की संबंधित धाराओं (323, 504, 506) और अनुसूचित जाति, जनजाति निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। उन्‍होंने बताया कि इस संबंध में ग्राम प्रधान शक्ति मोहन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

SP ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई की गई है। वीडियो में दोनों आरोपी दलित युवक को जूतों से पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार, पीड़ित दलित युवक दिनेश को पिछले दिनों दोनों आरोपियों ने बुलाया और जूतों से उसकी पिटाई करने के बाद उसे जान से मारने की धमकी दी। एक दलित द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप में पोस्ट की गई कुछ टिप्पणी के लिए उसे गालियां भी दीं। 

भीम सेना के कार्यकर्ताओं ने छापर पुलिस थाने के बाहर धरना दिया

दलित युवक की पिटाई के विरोध में आक्रोशित भीम सेना के कार्यकर्ताओं ने छापर पुलिस थाने के बाहर धरना दिया। दलितों ने इस घटना का विरोध किया और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement