Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Valentine's Day पर भूलकर भी न करें ये गलती, प्यारभरे रिश्ते में पड़ सकती है दरार

Valentine's Day 2024: अगर आप चाहते हैं कि वैलेंटाइन डे का दिन प्यार भरी बातों और अहसास के साथ बीते तो भूलकर भी ये गलतियां न करें। इससे आपके रिश्ते में दरार आ सकती है और आपका पूरा दिन खराब हो सकता है।

Bharti Singh Written By: Bharti Singh
Published on: February 13, 2024 14:41 IST
Valentine Day- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK रिलेशनशिप टिप्स

वैलेंटाइन डे पर प्यार के अहसास को जिंदा रखना है तो इसके लिए आपको कुछ खास करना होगा। अपने पार्टन को खुश करने के लिए आपको थोड़े एक्स्ट्रा एफर्ट्स तो मारने होंगे। खासतौर से ऐसे वक्त पर जब आपका रिश्ता पुराना हो रहा है। जीवन में प्यार और रोमांस की कमी हो रही हो और लड़ाई झगड़े बढ़ रहे हों, तो ऐसे मौकों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। प्यार के रिश्ते को चलाने के लिए प्यार की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। अगर रिश्ते में से प्यार गायब होने लगे तो लड़ाई झगड़े बढ़ जाते हैं। इसलिए इस वैलेंटाइन अपने पार्टनर को सिर्फ प्यार दें। भूलकर भी इन बातों को उनके साथ न करें। 

वैलेंटाइन डे पर न करें ये गलती

गड़े मुर्दे ने उखाड़ें- अक्सर लोग लड़ाई को सुलझाते हुए गड़े मुर्दे उखाड़ने लगते हैं। वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर से साथ सिर्फ प्यार की बातें करें। पुरानी बातें छोड़ दें। सारे गिले शिकवे भूलकर एक दूसरे के साथ सिर्फ अच्छी और मीठी बातें ही करें। अगर आपने पुरानी बातों को फिर से उखाड़ा तो लड़ाई झगड़ा फिर से बढ़ सकता है। इससे एक और कड़वी याद आपके जीवन से जुड़ जाएगी कि वैलेंटाइन के दिन हमने लड़ाई की थी।

बहस करने से बचें- ज्यादातर लोगों के रिश्ते बहस के कारण ही बिगड़ते है, क्योकि दोनों में से कोई भी समझौता करने के लिए तैयार नहीं होता है। जब आप अपनी अपनी बातों पर ही अड़े रहेंगे तो एक पॉइंट पर बात कैसे बनेगी। अगर आपके रिश्ते में ऐसा होता है तो ऐसा वैलेंटाइन डे के दिन भूलकर भी न करें। भले ही आपको समझौता करना पड़े, लेकिन प्यार के नाम इस दिन एक दूसरी की बात मान लें। इससे आपको बिगड़ते रिश्ते में सुधार आएगा।

बिजी न रहें, पार्टनर के लिए समय निकालें- आजकल लड़ाई झगड़े की एक और वजह है समय की कमी। कई बार दोनों वर्किंग होने की वजह से एक दूसरे को उचित समय नहीं दे पाते हैं। जिससे रिश्ता बिगड़ने लगता है। ऐसे में आपको वैलेंटाइन डे या ऐसे दूसरे खास दिनों को जाने नहीं देना चाहिए। इस दिन एक दूसरे के साथ समय बिताएं। एक दूसरे के साथ बैठकर बातें करें और स्पेशल फील करें।

Valentine's Day पर अपने रिश्ते को बनाएं मजबूत, इन 5 बातों से अटूट हो जाएगी प्यार की डोर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement