Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Money Sign in Palmistry: क्या आपकी हथेली में भी है यह निशान? तो समझ लीजिए आप जल्द होंगे मालामाल

Money Sign in Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र हथेली में मौजूद लकीरों के अलावा विभिन्न प्रकार के चिन्हों और संकेतों के आधार पर भविष्य के बारे में बताता है।

Sushma Kumari Written by: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: May 13, 2022 21:38 IST
Palmistry - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Palmistry 

Highlights

  • हाथ और माथे की रेखाएं इंसान के बारे में काफी कुछ बयां करती हैं।
  • हमारी हाथ की रेखाओं में कुल 4 रेखाएं प्रमुख होती हैं।

Money Sign in Palmistry:  अक्सर ऐसा कहा जाता है कि हाथ और माथे की रेखाएं इंसान के बारे में काफी कुछ बयां करती हैं। आने वाले समय में मनुष्य के जीवन क्या होने वाला है, हाथों कि रेखाएं इसका भी संकेत देती हैं। हस्तरेखा शास्त्र हथेली में मौजूद लकीरों के अलावा विभिन्न प्रकार के चिन्हों और संकेतों के आधार पर भविष्य के बारे में बताता है।

हाथ में 4 प्रमुख रेखाएं होती हैं

हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) के अनुसार हमारी हाथ की रेखाओं में कुल 4 रेखाएं प्रमुख होती हैं। जिनमें जीवन रेखा, भाग्य रेखा, ह्रदय रेखा और विवाह रेखा शामिल है। ज्योतिष शास्त्र मुताबिक़ हृदय रेखा मन के भावों को बखूबी व्यक्त करता है। इसके साथ ही यह प्रेम, दया, अनिश्चितता, वैवाहिक जीवन के बारे में भी बताती है। 

हृदय रेखा बताती है आपके आर्थिक जीवन के बारे में

ह्रदय रेखा आपके आर्थिक जीवन के बारे में भी बताती है। यदि आपकी हृदय रेखा पर V का निशान बना हो तो इसका मतलब होता है कि आप के नसीब में खूब पैसा है। साथ यह निशान भाग्य की निशानी भी मानी जाती है। मान्याताओं के अनुसार, अगर ऐसे लोगों के पास अभी पैसे नहीं हैं तो भविष्य में जरूर होंग।  

यदि आपके उंगलियों के नीचे गहरी खड़ी रेखाएं हों तो इसका मतलब भी आपके किस्मत में खूब पैसा लिखा है। आपकी रेखा जितनी गहरी और साफ होगी, आपका भाग्य उतना ही अच्छा होग। साथ ही ऐसे लोगों को सफलता भी मिलती है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें - 

Lunar Eclipse 2022: 16 मई को लग रहा है साल का पहला चंद्र ग्रहण, बुरे प्रभाव से बचने के लिए करें ये उपाय 

Vastu Tips: भूलकर भी घर की दीवारों पर नहीं लगाएं ऐसी पेंटिंग, वरना पड़ सकता है पछताना

Vastu Tips: घर में लगाएं तुलसी का पौधा, नहीं होगी धन की कमी

Vastu Tips: इस दिशा में रखें फ्रिज, हो जाएंगे मालामाल, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement