Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अजब-गजब: पति-पत्नी का ऐसा झगड़ा ना देखा ना सुना होगा, पुलिस भी हो गई परेशान

पत्नी झूठ बोलती है, मुझे मरा हुआ बताती है और रूठकर मायके चली गई है। एक पति अपनी पत्नी पर आरोप लगाकर आत्मदाह करने को तैयार था। पुलिस ने जब जब पति-पत्नी के ऐसे झगड़े के बारे में सुना तो हैरान रह गई।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: February 27, 2024 14:51 IST
husband wife fight- India TV Hindi
पति-पत्नी का अनोखा झगड़ा

पत्नी की झूठी पुलिस शिकायतों से तंग आ कर एक शख्स ने बुजुर्ग माता-पिता के सामने जनसुनवाई में खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास कर रहा था। पुलिस ने उसे ऐसा करने से रोक लिया लेकिन शख्स ने जब पति-पत्नी की लड़ाई के बारे में बताया तो पुलिस भई सुनकर दंग थी। दरअसल, बुरहानपुर कलेक्टर कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई शिविर में एडीएम को अपनी समस्या की शिकायत देने के बाद बाहर बैठे अपने बुजुर्ग माता-पिता के साथ आए एक व्यक्ति ने अचानक अपने ऊपर पेट्रोल छिडक लिया और आग लगाने की कोशिश की।

जैसे ही शख्स ने खुद पर पेट्रोल डाला यहां अफरा तफरी मच गई और ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड के जवानों ने सिरफिरे शख्स को अपने ऊपर माचिस की तिली डालने से रोका। हंगामा करने वाले शख्स का नाम मोहम्मद जफर है और उसके पिता का नाम मोहम्मद जहीर है। शख्स ने बताया कि मैं अपने बुजुर्ग माता-पिता के साथ यहां पिछले तीन हफ्तो से अपनी फरियाद लेकर आ रहा हूं लेकिन उसपर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। 

पत्नी की झूठी शिकायतों से पीडित है शख्स

पीडित युवक ने बताया कि लॉकडाउन के समय उसका खंडवा निवासी एक महिला से निकाह हुआ था। निकाह के समय उसकी पत्नी ने कहा था कि उसका पति मर चुका है और उसकी कोई संतान नहीं है। लेकिन निकाह के बाद उसकी पत्नी अचानक खंडवा चली गई पता करने पर यह जानकारी मिली कि उसकी पत्नी का पहला पति जिंदा है। पीडित शख्स ने यह आरोप लगाया उसकी पत्नी ने उसके घऱ में चोरी  कर फरार हो गई। इतना ही नहीं पत्नी व उसकी बहन ने उसके खिलाफ दहेज प्रताडना का झूठा केस भी दर्ज कराया है।

पत्नी की झूठी शिकायत पर परेशान कर रही पुलिस

पीडित शख्स ने बताया उसकी पत्नी की झूठी शिकायत पर स्थानीय गणपति नाका पुलिस उसे और उसके परिवार को प्रताड़ित कर रही है। पत्नी की शिकायत पर पुलिस रात के समय घर का दरवाजा तोड़कर मुझे गिरफ्तार कर मुझे प्रताड़ित कर चुके हैं। पीड़ित शख्स से पत्रकारों ने अपने ऊपर पेट्रोल डालने की वजह पूछी तो पीडित शख्स ने बताया मुझे इंसाफ नहीं मिल रहा है जिससे मैं तंग आ गया हूं और आज यह कदम उठाया है। 

हंगामे और मीडिया के दखल के बाद पीडित शख्स अपने बुजुर्ग माता-पिता के साथ एएसपी अंतर सिंह कनेश के कक्ष में पहुंचा एएसपी ने पीड़ित शख्स व उसके परिवार की समस्या को गौर से सुना और गणपति नाका थाना प्रभारी को फरियादी की शिकायत सुनकर उसकी गंभीरता से समाधान करने के निर्देश दिए हैं।

 

 (शारिक अख्तर दुर्रानी की रिपोर्ट) 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement