1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. खरगोन हिंसा: मप्र सरकार ने दंगा प्रभावितों के लिए एक करोड़ रुपये की सहायता राशि आवंटित की

खरगोन हिंसा: मप्र सरकार ने दंगा प्रभावितों के लिए एक करोड़ रुपये की सहायता राशि आवंटित की

, ‘‘ स्थानीय प्रशासन 14 अप्रैल से हर दिन कर्फ्यू में चार घंटे की ढील दे रहा है। प्रशासन ने एक सर्वेक्षण किया था और राज्य सरकार को एक रिपोर्ट भेजी थी। राज्य सरकार ने प्रभावितों को राहत के लिए एक करोड़ रुपए आवंटित किए हैं।’

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 19, 2022 14:16 IST
Shivraj Singh Chouhan, CM, MP- India TV Hindi
Image Source : PTI Shivraj Singh Chouhan, CM, MP

Highlights

  • रामनवमी समारोह के दौरान हुई थी हिंसा
  • हिंसा के बाद शहर में लगाया गया था कर्फ्यू

भोपाल/ खरगोन:  मध्य प्रदेश सरकार ने खरगोन शहर में हाल ही में हुई हिंसा से प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए एक करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि जिला प्रशासन द्वारा किए गए सर्वेक्षण के अनुसार वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि खरगोन जिला प्रशासन ने मंगलवार को सुबह चार घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी है। 10 अप्रैल को रामनवमी समारोह के दौरान हिंसा के बाद शहर में कर्फ्यू लगाया गया था। 

खरगोन जिलाधिकारी अनुग्रह पी ने कहा, ‘‘ स्थानीय प्रशासन 14 अप्रैल से हर दिन कर्फ्यू में चार घंटे की ढील दे रहा है। प्रशासन ने एक सर्वेक्षण किया था और राज्य सरकार को एक रिपोर्ट भेजी थी। राज्य सरकार ने प्रभावितों को राहत के लिए एक करोड़ रुपए आवंटित किए हैं।’’ सर्वेक्षण के आधार पर उन प्रभावित लोगों, रेहड़ी वालों को तत्काल वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी जिनके घर, दुकान, वाहन आदि हिंसा में क्षतिग्रस्त हुए हैं। 

खरगोन में मंगलवार को सुबह आठ बजे से 12 बजे तक कर्फ्यू में ढील दिए जाने के बाद लोग दूध, सब्जियां, किराना और दवाइयां आदि खरीदने के लिए दुकानों की तरफ निकल पड़े। ढील के दौरान पेट्रोल पंप बंद रहे। अधिकारियों ने बताया कि शाम को कर्फ्यू में और ढील दी जा सकती है। 

erussia-ukraine-news