Friday, May 17, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: अगर सपा और कांग्रेस के कैंडिडेट चुनाव नहीं लड़ना चाहते तो हम क्या करें: मोहन यादव

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने INDI अलायंस के उम्मीदवार के नामांकन वापस लेने और बीजेपी में शामिल होने पर विपक्ष की चुटकी ली है। मोहन यादव ने कहा कि अगर SP और कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव नहीं लड़ना चाहते तो अब हम क्या करें

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: April 30, 2024 9:11 IST
CM Mohan Yadav- India TV Hindi
Image Source : ANI मुख्यमंत्री मोहन यादव

लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश की राजनीति भी अपने सुरूर पर है। बीते दिन में इंदौर के कांग्रेस प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापस ले लिया और बीजेपी में शामिल हो गए। इसी पर आज बात करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने विपक्ष की चुटकी ली। मोहन यादव ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि अगर सपा और कांग्रेस के उम्मीदवार चुनाव नहीं लड़ना चाहते तो हम कुछ नहीं कर सकते। बता दें कि कल इंदौर के कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अपना नाम वापस ले लिया और भाजपा का दामन थाम लिया। इसकी एक फोटो भी बीजेपी नेता व मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया पर डाली थी।

'राज्य में टिक नहीं पा रही है विपक्ष'

प्रदेश में लोकसभा सीटों के बारे में पूछे जाने पर एएनआई से बात करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "अगर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के उम्मीदवार चुनाव नहीं लड़ना चाहते तो हम कुछ नहीं कर सकते। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी दोनों गठबंधन में शामिल हुए। कांग्रेस ने 29 में से 28 सीटें ले लीं और 1 सीट समाजवादी पार्टी को दे दी, लेकिन समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार ने इससे इनकार कर दिया। फिर वे दूसरों को लाए, वे भी चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे। अब सपा को तय करना है कि उनका अगला उम्मीदवार कौन होगा। कांग्रेस, समाजवादी पार्टी या कोई अन्य पार्टी राज्य में टिक नहीं पा रही है।"

हो चुका है 'मोदीमय' माहौल

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आगे कहा, "मुझे खुशी है कि पार्टी ने मुझे जिम्मेदारी दी है और मैं (चुनाव प्रचार के लिए) कई जगहों पर जा रहा हूं। सभी जगह'मोदीमय' माहौल हो चुका है। उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम हर कोई समान रूप से पीएम मोदी का समर्थन कर रहा है। मेरा मानना ​​है कि पीएम मोदी एक बार फिर तीसरी बार सरकार बनाकर सुशासन स्थापित करने जा रहे हैं"

ये भी पढ़ें:

भोपाल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, ईमेल मिलते ही विमानों की हुई तलाशी; FIR दर्ज

जैसे रावण ने सीता का हरण किया था, इंदौर में वैसे ही कांग्रेस प्रत्याशी का ‘हरण’ हुआ: जीतू पटवारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement