Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

स्विमिंग पूल, लग्जरी कारें और आलीशान बंगले वाली महिला सरपंच, लोकायुक्त की छापेमारी में मिली करोड़ों की संपत्ति

लोकायुक्त, रीवा के विशेष पुलिस प्रतिष्ठान के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेंद्र वर्मा ने बताया कि बैजनाथ गांव की सरपंच सुधा सिंह की संपत्तियों पर दिन के दौरान छापेमारी की गई और अब तक 11 करोड़ रुपये की बिना हिसाब की संपत्तियों का पता चला है।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: September 02, 2021 12:59 IST
Lokayukta police unearth unaccounted assets worth Rs 11 cr of sarpanch in MP's Rewa- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मध्य प्रदेश के रीवा में लोकायुक्त ने एक महिला सरपंच पर छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपए की संपत्ति जब्त की है। 

रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा में लोकायुक्त ने एक महिला सरपंच पर छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपए की संपत्ति जब्त की है। मामला रीवा जीले की हुजूर तहसील के बैजनाथ गांव का है। महिला के खिलाफ लोकायुक्त को शिकायत मिली थी और छापेमारी के बाद लोकायुक्त की टीम को महिला के पास से 11 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति प्राप्त हुई है। महिला सरपंच का गांव में आलीशान बंगला है और लोकायुक्त की टीम को बंगले में दर्जनों लग्जरी गाड़ियां, सोने और चांदी के आभूषण तता कई जमीनों की रजिस्ट्री मिली है। 

महिला सरपंच का नाम सुधा सिंह है और उनके एक एकड़ के बंगले में लोकायुक्त की टीम ने स्विमिंग पूल भी देखा है। लोकायुक्त की टीम अभी पूरे मामले की जांच कर रही है। अभी तक 2 दर्जन से अधिक जमीनों की रजिस्ट्री, कई वाहन, आलीशान बंगला, क्रेसर, सोना चांदी और नगदी बरामद हुई है। भ्रस्टाचार की शिकायत मिलने पर लोकायुक्त ने न्यायालय से सर्च वारंट लिया था। कार्यवाई अभी जारी है जिसमे संपति और भी बढ़ने की संभावना है। लोकायुक्त ने सरपंच के दो ठिकानों बैजनाथ गांव और शारदापुरम कॉलोनी में एक साथ छापा मारा था। 

लोकायुक्त, रीवा के विशेष पुलिस प्रतिष्ठान के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेंद्र वर्मा ने बताया कि बैजनाथ गांव की सरपंच सुधा सिंह की संपत्तियों पर दिन के दौरान छापेमारी की गई और अब तक 11 करोड़ रुपये की बिना हिसाब की संपत्तियों का पता चला है। अधिकारी ने कहा कि छापेमारी अभी भी चल रही है तथा अभी और संपत्तियों का पता चलने की संभावना है। 

वर्मा ने कहा कि बिना हिसाब की संपत्तियों में दो करोड़ रुपये मूल्य के स्विमिंग पूल के साथ एक महलनुमा बंगला, 1.5 करोड़ रुपये का एक और घर, 20 लाख रुपये मूल्य के आभूषण, 3.50 लाख रुपये की नकदी और 12.53 लाख रुपये की बैंक जमा और बीमा पॉलिसियां शामिल हैं। अधिकारी ने कहा कि इसके अलावा 36 भूखंडों के दस्तावेज भी बरामद किए गए, जिनमें से 12 भूखंडों की कीमत लगभग 80 लाख रुपये है। उन्होंने बताया कि लोकायुक्त ने दो स्टोन क्रशर, एक मिक्सर मशीन, 30 अन्य वाहन और सात करोड़ रुपये मूल्य की अन्य मशीनरी भी बरामद की है।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement