Saturday, May 04, 2024
Advertisement

MP में 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन, शिवराज कैबिनेट का फैसला

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के कहर के बीच प्रदेश की जनता के लिए बड़ी राहत की खबर आई है।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: April 21, 2021 17:05 IST
MP में 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन, शिवराज कैबिनेट का फैसला- India TV Hindi
Image Source : PTI MP में 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन, शिवराज कैबिनेट का फैसला

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के कहर के बीच प्रदेश की जनता के लिए बड़ी राहत की खबर आई है। राज्य में 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका फ्री में लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता वाली मध्य प्रदेश सरकार की आपात कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया है। 

बैठक में निर्णय लिया गया कि राज्य के भीतर 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर के लोगों का टीकाकरण निशुल्क किया जाएगा। कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में प्रधानमंत्री ने बहुत राहत भरी सौगात दी है कि 1 मई से सभी 18 साल से ऊपर की उम्र वालों को टीका लगेगा।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार की डिटेल गाइडलाइन्स आएंगी लेकिन मध्य प्रदेश में 18 साल से ऊपर की उम्र वालों को भी निशुल्क ही टीका लगाया जाएगा। कोरोना संक्रमण को दूर करने के लिए हमें टीकाकरण को भी व्यापक गति देनी होगी।

दरअसल, सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना टीकाकरण को लेकर बड़ा फैसला लिया था, जिसके अनुसार 1 मई से 18 साल से ऊपर वाले भी कोरोना वैक्सीन लगवा सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉक्टरों के साथ बैठक के बाद यह बड़ा फैसला लिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement