Sunday, April 28, 2024
Advertisement

MP: कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम, केपी सिंह अब शिवपुरी से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के लिए 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है, जिसमें कई ऐसे चौंकाने वाले नाम भी हैं, तो वहीं कुछ उम्मीदवारों की सीट भी बदली गई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 15, 2023 13:02 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में 144 जबकि छत्तीसगढ़ में 30 और तेलंगाना के लिए 55 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। कांग्रेस ने पहले ही बताया था कि पार्टी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट श्राद्ध पक्ष के बाद ही जारी होगी। श्राद्ध पक्ष पक्ष कल खत्म हुआ और आज नवरात्र के पहले दिन लिस्ट जारी कर दी गई।

गोविंद सिंह 7 बार जीत चुके हैं चुनाव

लिस्ट के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपनी वर्तमान सीट छिंदवाड़ा से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह भी अपनी लहार विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। इस सीट से वह 1990 से 2018 तक लगातार 7 बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। हालांकि, इस लिस्ट में कई ऐसे चौंकाने वाले नाम भी हैं, तो वहीं कुछ उम्मीदवारों की सीट भी बदली गई है।

केपी सिंह कहां से लड़ेंगे चुनाव?

लिस्ट में कुछ नए चेहरे- दतिया से अवधेश नायक, बिजावर से चरण सिंह यादव, बमोरी से ऋषि अग्रवाल, मेहगांव से राहुल भदोरिया हैं। इसके अलावा लिस्ट में एक बड़ा नाम केपी सिंह का है जो अब तक पिछोर से विधायक रहे हैं। वह इस बार शिवपुरी से उम्मीदवार बनाए गए हैं। 

बीजेपी ने 136 उम्मीदवारों का किया है ऐलान

मध्य प्रदेश में जहां बीजेपी 136 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है, तो वहीं कांग्रेस ने पहली सूची में 144 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

जब मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने राहुल गांधी के लिए गाया, 'कभी तू छलिया लगता है,...' देखें VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement