Monday, April 29, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में आदिवासी युवक व कंडक्टर की निर्वस्त्र कर पिटाई, कमलनाथ ने सीएम शिवराज को घेरा

मध्य प्रदेश में आदिवासियों के खिलाफ बढ़ते हमलों पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से कई तीखे सवाल किए।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 05, 2023 14:45 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : ANI सांकेतिक फोटो।

मध्य प्रदेश में आदिवासियों के साथ अपराध की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला पन्ना जिले के गुनौर थाना क्षेत्र से आया है। यहां कुछ अज्ञात लोगों ने महामाया बस को रोक कर आदिवासी युवक सहित कंडक्टर की निर्वस्त्र कर लात-घुसों व डंडों से पिटाई की। इस दौरान युवक रहम की भीख मांगते रहे लेकिन बदमाशों ने उन्हें मारना जारी रखा। बस में लगे सीसीटीवी कैमरे में यह मार-पीट की घटना कैद हो गई है। 

कमलनाथ ने उठाए सवाल

वीडियो के वायरल होते ही घटना ने राजनीतिक रंग भी ले लिया। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने शिवराज सरकार की कानून व्यवस्था को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा- "शिवराज के शर्मनाक राज में 18 साल में एक ऐसा भाजपाई तंत्र खड़ा किया है जो “आदिवासियों का दुश्मन” है।" कमलनाथ ने सीएम शिवराज को कई अन्य पुराने मामले याद दिलाते हुए पूछा कि आखिर क्या वजह है कि मध्य प्रदेश में आदिवासियों के ऊपर अत्याचार दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं?

क्यों हुआ झगड़ा?
अब तक मिली जानकारी के अनुसार, 3 सितंबर को संबंधित बस सूरत से रीवा आ रही थी। रास्ते में बैठे एक व्यक्ति द्वारा सीट पर बैठने को लेकर विवाद शुरु हुआ। इस दौरान बस के शंकरगढ़ तिराहा पर पहुंचते ही कई लोग आए और आदिवासी युवक को  निर्वस्त्र कर लात घुसों से पीटने लगे। इसके साथ ही आरोपियों ने कंडक्टर की भी पिटाई की। आदिवासी युवक की पिटाई का वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गया और वायरल भी हो गया।

क्या बोली पुलिस?
मामले के बड़े स्तर पर उठने के बाद पुलिस ने भी इस पर बयान दिया है। पुलिस ने बताया है कि इस घटना में शामिल आरोपियों पर केस दर्ज कर लिया गया है। मामले में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं, पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। 

ये भी पढ़ें- 'सुरजेवाला जी बीच में मत आना, अपना घर संभालिए', नाराज उमा भारती ने कांग्रेस नेता को दी नसीहत

 

ये भी पढ़ें- 'स्टालिन को जल्दी अनइंस्टॉल करेगी जनता, किसी और धर्म के खिलाफ बोलते तो तन से जुदा हो जाता सिर', उदयनिधि पर बिफरे नरोत्तम मिश्रा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement