Sunday, May 05, 2024
Advertisement

अदार पूनावाला को मिला 'उद्योग मित्र' अवॉर्ड, सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम ने किया सम्मानित

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को उद्योग मित्र अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। बता दें कि इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस भी पहुंचे थे।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: August 20, 2023 21:12 IST
Adar Poonawala received Udyog Mitra award honored by CM Eknath Shinde and Deputy CM- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अदार पूनावाला को मिला 'उद्योग मित्र' अवॉर्ड

कोविड 19 की वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को महाराष्ट्र सरकार ने 'उद्योग मित्र' अवॉर्ड से आज सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, डिप्टी सीएम अजित पवार, राज्यपाल रमेस बैस भी पहुंचे थे। बता दें कि पिछले साल अदार पूनावाला को टाइम मैगजीन ने 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में भी शामिल किया था। 

अदार पूनावाला को मिला 'उद्योग मित्र' अवॉर्ड

अदार पूनावाला बिजनेस जगत का काफी जाना पहचाना नाम है। जब दुनिया कोरोनावायरस से जूझ रही थी तब दुनियाभर में वैक्सीन की जरूरतों को सीरम इंस्टीट्यूट ने पूरा किया। इस दौरान अदार पूनावाल देश ही नहीं दुनियाभर में चर्चित हो गए। बता दें कि अदार का जन्म डॉ. साइरस एस. पूनावाला और विल्लू पूनावाला के घर हुआ था। उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा पुणे से की। इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए वे यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टमिंस्टर लंदन चले गए, जहां से उन्होंने ग्रेजुएशन पूरा किया। पढ़ाई के बाद अदार पूनावाला सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में शामिल हो गए और उन्होंने बिजनेस के विस्तार में अहम भूमिका निभाई। कंपनी में शामिल होने के 10 साल बाद वह सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ बन गए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement