Monday, April 29, 2024
Advertisement

भगवान राम को मांसाहारी बताने वाले एनसीपी विधायक जितेंद्र आव्हाड की बढ़ी मुश्किलें, मुंबई में FIR दर्ज

भगवान श्रीराम पर विवावित बयान देने वाले शरद पवार गुट के एनसीपी जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ मुंबई में केस दर्ज किया गया है। विधायक पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Mangal Yadav Updated on: January 06, 2024 6:20 IST
शरद पवार गुट के एनसीपी जितेंद्र अवहाद- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शरद पवार गुट के एनसीपी जितेंद्र अवहाद

मुंबई:भगवान राम को मांसाहारी बताने वाले एनसीपी (शरद पवार गुट) के विधायक जितेंद्र आव्हाड की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जितेंद्र के खिलाफ मुंबई के एमआईडीसी (MIDC) पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। मुंबई पुलिस ने बताया कि विधायक के खिलाफ IPC की धारा 295 (A) यानी धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ पुणे में केस दर्ज किया गया था। 

बजरंग दल ने दी थी शिकायत

मिली जानकारी के अनुसार, बजरंग दल के एक पदाधिकारी ने गुरुवार को एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ शिकायत देकर एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी। इसके बाद शुक्रवार को एमआईडीसी पुलिस ने जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

विवाद बढ़ते ही मांगी माफी

वहीं, जितेंद्र आव्हाड ने विवाद बढ़ने के बाद शुक्रवार को अपने बयान के लिए माफी मांग ली। उन्होंने कहा कि प्रभु राम पर दिए हुए बयान का मुझे दुख है और लोगों की भावनाओं को आहत पहुंची है यह भी मैं जानता हूं। प्रभु राम का मै हनुमान हूं। सेवक हूं और उनके पैरों तले हमेशा अपने आपको पाता हूं। मेरी जनता मेरे लिए श्री राम है। भारत देश का नाम कहां से आया। प्रभु राम के छोटे भाई का नाम भारत था उसी से भारत नाम आया है। विरोधियों को इतना ही कहूंगा कि अपने बलबूते कितने आंदोलन करते हैं इस बारे में भी जनता को बताएं और कितने आंदोलनकारी खुद के पैसे से मांस खाते हैं यह भी मैं जानता हूं।

खुद को बताया राम भक्त

पूजा अर्चना करना यह सभी की अपनी अपनी भावना है.. मैं हनुमान की पूजा करता हूं उसके, बाद में तुलजा भवानी की भी पूजा करता हूं, उसके बाद में दत्त महाराज और स्वामी समर्थ की भी पूजा करता हूं, इससे मुझे कोई रोक तो सकता है क्या? धर्म मेरे दिल में बसा हुआ है और मेरे प्रभु राम मेरे दिल में बसे हुए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement