Thursday, April 18, 2024
Advertisement

चक्रवात ताउते: मुंबई हवाईअड्डे पर 11 घंटे के निलंबन बाद उड़ानों का परिचालन शुरू

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उड़ानों का परिचालन शुरू हो गया है। चक्रवात ‘ताउते’ की चेतावनी के मद्देनजर हवाईअड्डे से उड़ानों का परिचालन 11 घंटे तक निलंबित रहा। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2021 23:52 IST
मुंबई हवाईअड्डे पर 11 घंटे के निलंबन बाद उड़ानों का परिचालन शुरू- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO मुंबई हवाईअड्डे पर 11 घंटे के निलंबन बाद उड़ानों का परिचालन शुरू

मुंबई। मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उड़ानों का परिचालन शुरू हो गया है। चक्रवात ‘ताउते’ की चेतावनी के मद्देनजर हवाईअड्डे से उड़ानों का परिचालन 11 घंटे तक निलंबित रहा। सेवा निलंबित होने के कारण शाम 7.30 बजे तक आने और जाने वाली 55 से अधिक उड़ाने रद्द करनी पड़ीं।

छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (सीएसएमआईए) ने सभी सेवाएं चक्रवात ‘ताउते’ की चेतावनी के कारण पूर्वाह्न 11 बजे से शुरू में तीन घंटे के लिये निलंबित रखने की घोषणा की थी जिसे अंतत: विभिन्न चरणों में रात 10 बजे तक बढ़ाना पड़ा।

सीएसएमआईए ने अपने बयान में कहा, ‘‘हवाईअड्डे पर परिचालन 17 मई को रात 10 बजे शुरू कर दिया गया है।’’ निजी हवाईअड्डा परिचालक ने कहा कि आने वाली 34 और जाने वाली 22 उड़ानें रद्द हुई हैं। कुछ विमानों ने मुंबई के लिये अपनी सेवाएं रद्द करने का निर्णय किया।

सीएसएमआईए ने हालांकि इस बारे में ब्योरा नहीं दिया। मुंबई हवाईअड्डा देश में दूसरा सबसे व्यस्त हवाईअड्डा है। लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण यात्रा मांग फिलहाल कम है और यहां से रोजाना करीब 250 उड़ानों का परिचालन होता है। महामारी से पहले यहां करीब 1,000 उड़ानों का परिचालन होता था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement