Sunday, April 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में आज दिखेगी बड़ी सियासी हलचल, LS चुनाव से पहले शिंदे-उद्धव गुट करेगे शक्ति प्रदर्शन

महाराष्ट्र में आज यानी मंगलवार को बड़ी सियासी हलचल देखने को मिलेगी। इसकी वजह ये है कि शिवसेना के दोनों गुट-शिंदे और उद्धव गुट ने दशहरा सभा को लेकर रैली करेंगे। रैली में लाखों समर्थकों के जुटने की बात कही जा रही है।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Kajal Kumari Published on: October 24, 2023 10:27 IST
maharashtra politics- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाराष्ट्र में दशहरा सभा के पर बड़ी सियासी हलचल

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र की दशहरा सभा में इस बार बड़ी सियासी हलचल देखने को मिल सकती है। इसकी वजह ये है कि आज यानी मंगलवार को उद्धव ठाकरे की शिवसेना और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना के दोनों गुट आज रैली का आयोजन करेंगे।दोनों गुट की इन रैलियों में आगामी लोकसभा चुनाव से पहले शक्ति प्रदर्शन पर जोर होगा। रैली को लेकर दोनों गुटों का दावा है कि उनकी रैली में लाखों की संख्या में समर्थक इकट्ठा होंगे। बता दें कि उद्धव ठाकरे गुट की रैली जहां शिवाजी पार्क में होगी वहीं एकनाथ शिंदे गुट की रैली आजाद मैदान में होगी।

दशहरा के मौके पर महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले साल भी राजनीतिक हलचल देखने मिलती थी, वैसी ही आज एक बार फिर दशहरा के मौके पर शिवसेना से ही विभाजित शिंदे और उद्धव गुट में घमासान देखने मिलेगा । शिवसेना सेना के संस्थापक बाल ठाकरे ने 30 अक्टूबर 1966 को, शिवाजी पार्क में पहली बार दशहरा सभा आयोजित की थी और  30 अक्टूबर 1966 में 40 वर्षीय बाल ठाकरे ने उसी साल शिवसेना के गठन के बाद मुंबई के शिवाजी पार्क में अपनी पहली दशहरा मेगा रैली को संबोधित किया था और अब अब शिवसेना दो भागों में बंट गई है और दोनों गुट इस साल भी दशहरा सभा का आयोजन कर रहे हैं।

हजारों की संख्या में पहुंचेगे समर्थक

कहा जा रहा है कि आज शिवाजी पार्क में हजारों की संख्या में उद्धव के समर्थक पहुंचेंगे जिसको लेकर खास इंतजाम किए गए हैं। बसों में, गाड़ियों में भर-भरकर लोग यहां पहुंच रहे हैं। यहां लोग सालों से आ रहे है बालासाहेब ठाकरे के समर्थक आज उद्धव को सुनने आयेंगे। दशहरा सभा को लेकर पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है, सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। कुछ कार्यकर्ता बड़े मजेदार तौर पर यहां पहुंच है जिनका नेल पेंट, कुर्ता शर्ट, पेन और चश्मा फोन और उसका कवर सब भगवा रंग में दिख रहा है ।

बीते छह दशक से शिवेसना दशहरा के मौके पर रैली आयोजित करती आ रही है। हालांकि बीते साल पार्टी में फूट पड़ने के बाद शिवसेना में दो गुट बन गए हैं और अब दोनों गुटों की अलग अलग रैलियां हो रही हैं। इस रैली को लेकर उद्धव गुट की शिवसेना ने सोशल मीडिया पर भी कई वीडियोज शेयर कर लोगों से इस रैली में शामिल होने की अपील की है। सोमवार को जारी किए गए एक वीडियो में शिवेसना की शुरुआत होने से लेकर अभी तक के सफर का जिक्र किया गया है। सोमवार को सीएम एकनाथ शिंदे ने खुद आजाद मैदान का दौरा किया और वहां चल रही तैयारियों का जायजा लिया और कार्यकर्ताओं को अहम निर्देश भी दिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement