Monday, June 03, 2024
Advertisement

Maharashtra Politics: MVA सरकार गिरने के बाद नींद से जागी कांग्रेस, क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों पर होगा एक्शन

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी सरकार गिरने के बाद अब कांग्रेस पार्टी राज्य में एक्शन मोड में नजर आ रही है। विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस के सात विधायकों के द्वारा की गई क्रॉस वोटिंग से चंद्रकांत चुनाव हार गए थे।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Swayam Prakash Updated on: July 08, 2022 16:03 IST
Maharashtra Congress Chief Nana Patole- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Maharashtra Congress Chief Nana Patole

Highlights

  • महाराष्ट्र में सत्ता जाने के बाद एक्शन में कांग्रेस
  • सात विधायकों के खिलाफ कारवाई की तैयारी
  • विधायकों की क्रॉस वोटिंग से हारे थे चंद्रकांत

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी सरकार गिरने के बाद अब कांग्रेस पार्टी राज्य में एक्शन मोड में नजर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी राज्य में उन सात विधायकों के खिलाफ कारवाई की तैयारी में है जिनकी वजह से प्रथम वरीयता होने के बावजूद एमएलसी चुनाव में चंद्रकांत हंडोरे चुनाव हार गए और दूसरी वरीयता वाले भाई जगताप चुनाव जीत गए। बता दें कि विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस के सात विधायकों के द्वारा की गई क्रॉस वोटिंग से चंद्रकांत चुनाव हार गए थे।

मराठा नेताओं ने मिलकर दलित कैंडिडेट को हराया?

गौरतलब है कि चंद्रकांत हंडोरे दलित समाज से आते हैं और राज्य में कांग्रेस की दलित लीडरशिप मानती है की मराठा नेताओं ने मिलकर दलित कैंडिडेट को हरा दिया। इसको लेकर राज्य में दलित समाज के नेताओं में रोष है। इसकी शिकायत चंद्रकांत हंडोरे ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से कल शाम मुलाकात कर की थी। इसके अलावा महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट के दौरान भी कांग्रेस के दस विधायक सदन के पटल पर नहीं पहुंचे थे। हालांकि इन विधायकों ने लेट होने के लिए मुंबई के जाम को जिम्मेदार ठहराया था। जानकारी है कि इन विधायकों में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल है। इस पूरे घटनाक्रम पर राज्य के प्रभारी ने कांग्रेस विधायक दल के नेता बाला साहेब थोराट से रिपोर्ट मांगी है।

सख्त एक्शन लेने के मूड में कांग्रेस आलाकमान 

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस नेतृत्व अपने से क्रॉस वोटिंग को लेकर नाराज है। कांग्रेस आलाकमान इस बार नेताओं के खिलाफ सख्त करवाई करने के मूड में है। पार्टी के महाराष्ट्र में प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में  कहा कि हाईकमान इन तमाम नेताओं के खिलाफ सख्त डिसिप्लिनरी एक्शन लेने के मूड में है। बता दें कि आज नाना पटोले ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और उन्हें राज्य के मौजूदा हालात से अवगत करवाया। लगभग एक घंटे की इस मुलाकात में पार्टी ने राज्य में अपनी आगे की रणनीति पर चर्चा की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement