Monday, May 06, 2024
Advertisement

आमिर खान और किरण राव की तरह हैं BJP और शिवसेना: संजय राउत

शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि बीजेपी और शिवेसना आमिर खान और किरण राव की तरह है। हम भारत और पाकिस्तान नहीं है...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 05, 2021 11:57 IST
आमिर खान और किरण राव की...- India TV Hindi
Image Source : PTI आमिर खान और किरण राव की तरह हैं BJP और शिवसेना: संजय राउत

मुंबई: शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) और शिवेसना आमिर खान और किरण राव की तरह है। हम भारत और पाकिस्तान नहीं है, हमारे राजनीतिक रास्ते अलग है मगर दोस्ती बरकरार रहेगी। बता दें कि संजय राउत और भाजपा के पूर्व मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार की मुलाकात के बाद से महाराष्ट्र में सियासी अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। तरह-तरह की कयासों के बीच संजय राउत ने अपनी चुप्पी तोड़ी और शेलार से मुलाकात पर सफाई दी। राउत ने कहा कि हम एक सामाजिक कार्यक्रम के दौरान मिले हैं।

वहीं, आपको बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और निर्माता-निर्देशक किरण राव के तलाक की घोषणा के एक दिन बाद अभिनेता ने कहा कि उनका रिश्ता भले ही बदल गया हो लेकिन वे अब भी साथ हैं। दोनों के एनजीओ ‘पानी फाउंडेशन’ के एक डिजिटल कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि उनके फैसले से कुछ लोगों को “ताज्जुब” हो सकता है लेकिन आश्वासन दिया कि वे अब भी “साथ” हैं।

इससे पहले रविवार को पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि उनकी पार्टी और पूर्व सहयोगी शिवसेना दुश्मन नहीं हैं, हालांकि उनके बीच कुछ मुद्दों पर मतभेद हैं और कहा कि राजनीति में कोई 'किंतु-परंतु'' नहीं होता। यह पूछे जाने पर कि क्या दो पूर्व सहयोगियों के फिर से एक साथ आने की संभावना है, फडणवीस ने कहा कि स्थिति के आधार पर ''उचित निर्णय किया जाएगा।'' अब इस पर महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल का बयान आया है। पाटिल ने कहा, ''देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि बीजेपी और शिवसेना दुश्मन नहीं हैं, यह 100% सच है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि दोनों एक साथ आएंगे और सरकार बनाएंगे।''

गौरतलब है कि पिछले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद से ही भाजपा और शिवसेना के रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे हैं। खासतौर से मुकेश अंबानी के घर के निकट विस्फोटक वाली स्कार्पियो मिलने के बाद से तो भाजपा को शिवसेना सरकार पर प्रहार का अच्छा मौका मिल गया है। एनआइए, सीबीआई व प्रवर्तन निदेशालय जैसी केंद्रीय एजेंसियों द्वारा महाराष्ट्र में चल रही विभिन्न जांचों ने शिवसेना नेताओं की नींद उड़ा रखी है। लेकिन कुछ दिन पहले शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक ने मुख्यमंत्री ठाकरे को पत्र लिखकर भाजपा से नजदीकी बढ़ाने का आग्रह किया था। ऐसे में संजय राउत की आशीष शेलार से मुलाकात और अब आज उनके इस बयान से कयास लगाए जा रहे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement